Tokyo Olympics Opening Ceremony: प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों को किया चीयर, बोले- 'ऑल द बेस्ट'

Tokyo Olympics 2020 Opening Ceremony: टोक्यो ओलंपिक के ओपनिंग सेरेमनी के साथ ही खेल के सबसे बड़े महाकुंभ का आगाज जापान की राजधानी टोक्यो में हो गया है

Tokyo Olympics Opening Ceremony: प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों को किया चीयर, बोले- 'ऑल द बेस्ट'

Tokyo Olympics Opening Ceremony: प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों को किया चीयर अप

Tokyo Olympics 2020 Opening Ceremony: टोक्यो ओलंपिक के ओपनिंग सेरेमनी के साथ ही खेल के सबसे बड़े महाकुंभ का आगाज जापान की राजधानी टोक्यो में हो गया है. ओपनिंग सेरेमनी में भारत की ओर से बॉक्सर मैरीकॉम (Mary Kom) और हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) ने भारतीय दल की अगुवाई की. भारत की ओर से इस बार ओलंपिक सेरेमनी में सात खेलों के 20 खिलाड़ी भी शामिल हुए. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने टोक्यो ओलंपिक में शामिल हो रहे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. पीएम ने भी भारत के दल को ओपनिंग सेरेमनी के परेड में भाग लेते हुए दिखा. पीएम ने इसको लेकर ट्वीट किया और भारतीय खिलाड़ियों को शानदार परफॉर्मेंस के लिए शुभकामनाएं दी.

Tokyo Olympics ओपनिंग सेरेमनी: मैरीकॉम-मनप्रीत सिंह ने की भारतीय दल की अगुवाई- देखें Live Photos और Videos

 बता दें कि पीएम मोदी ने टोक्यो जाने से पहले खिलाड़ियों से वीडियो चैट के जरिए भी बात की थी और उन्हें ओलंपिक में अच्छा करने के लिए हौसला बढ़ाया था. पीएम ने सभी खिलाड़ियों से ओलंपिक में बिना किसी दवाब के खेलने को कहा. 


टोक्यो ओलंपिक में 205 देशों से 11 हजार एथलीट शामिल हो रहे हैं. 17 दिनों तक चलने वाले टोक्यो ओलंपिक में 33 अलग-अलग खेलों के 339 इवेंट्स होंगे. जिसमें भारत के 127 खिलाड़ी हिस्से लेंगे. 84 मेडल इवेंट्स में भारतीय खिलाड़ी इस बार हिस्सा ले रहे हैं.

Tokyo Olympics: दीपिका कुमारी रैंकिंग राउंड में 9वें स्थान पर रहीं तो कोरिया की आन सान ने बनाया नया ओलिंपिक रिकॉर्ड

कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक को पिछले साल स्थगित कर दिया गया था. एक साल के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर ओलंपिक का आगाज हो गया है. इस बार भारत की ओर से मेडल आने की उम्मीद है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com