Tokyo 2020: हॉकी में भारत की जीत, तो बॉक्सिंग में लवलीना बोरगोहेन क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

बैडमिंटन में सात्विक और चिराग की जोड़ी ने ग्रेट ब्रिटेन के बेन लाने और सीन वैंडी की जोड़ी को 21-17, 21-19 से हरा दिया है. भारतीय बैडमिंटन जोड़ी ने टोक्यो में अपने सफर के दौरान 2 जीत और 1 हार के साथ अपने अभियान का अंत किया है

Tokyo 2020: हॉकी में भारत की जीत, तो बॉक्सिंग में लवलीना बोरगोहेन क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

टोक्यो ओलंपिक चौथा दिन लाइव अपडेट्स

Tokyo 2020, day 5 live update: टोक्यो ओलंपिक के चौथे दिन भारत के लिए सबसे बड़ी खबर हॉकी से आई है. हॉकी में भारत ने अपने पूल ए के तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही पूल ए में भारत दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. जीत के साथ ही भारतीय हॉकी टीम ने मेडल की आस को जगाए रखा है. हॉकी के बाद बॉक्सिंग में भारत के लिए आज खुशी वाला दिन रहा. पहली बार ओलंपिक (Olympics) में हिस्सा ले रही भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) 69 किग्रा ने मंगलवार को यहां जर्मनी की अनुभवी नेदिन एपेट्ज को कड़े मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. दूसरी ओर बैडमिंटन में सात्विक और चिराग की जोड़ी ने ग्रेट ब्रिटेन के बेन लाने और सीन वैंडी की जोड़ी को 21-17, 21-19 से हरा दिया है. भारतीय बैडमिंटन जोड़ी ने टोक्यो में अपने सफर के दौरान 2 जीत और 1 हार के साथ अपने अभियान का अंत किया है. अपने ग्रुप में वो तीसरे स्थान पर रहे और क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए. इसके अलावा शूटिंग में 10मीटर एयर पिस्‍टल मिक्‍स्‍ड टीम क्‍वालीफिकेशन स्‍टेज 2 में भारतीय जोड़ी मनु भाकर और सौरभ चौधरी इवेंट के फाइनल के लिए क्‍वालीफाइ करने से चूक गई है, जो यकीनन निराश करने वाला रहा है. भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) और मनु भाकर (Manu Bhaker) 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के मेडल की रेस से बाहर हो गई है. यही नहीं दोनों निशानेबाजों ने इससे पहले  व्यक्तिगत इवेंट में भी मेडल नहीं जीत सकी थी. वैसे, आज के मुकाबले में यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा पर नजरें रहेगी. जबकि एयर राइफल मिश्रित टीम में इलावेनिल वालारिवन और दिव्‍यांश,  अंजुम मुद्गिल और दीपक कुमार से उम्‍मीदें होगी. टेबल टेनिस में तीसरे दौर में शरत कमल का मुकाबला चीन के मा लोंग से होगा.

Here Are The Live Updates From Tokyo 2020 Olympics Day 5:
 

Jul 27, 2021 11:46 (IST)
बॉक्सर लवलीना बोरगोहैन पहुंची क्वार्टरफाइनल में
बॉक्सर लवलीना बोरगोहैन पहुंची क्वार्टरफाइनल में
Jul 27, 2021 10:28 (IST)
बैडमिंटन में सात्विक- चिराग की जोड़ी ने ब्रिटेन की जोड़ी को हराया, लेकिन क्वालीफाई नहीं कर पाए
सात्विक और चिराग की जोड़ी ने ग्रेट ब्रिटेन के बेन लाने और सीन वैंडी की जोड़ी को 21-17, 21-19 से हरा दिया है. भारतीय बैडमिंटन जोड़ी ने टोक्यो में अपने सफर के दौरान 2 जीत और 1 हार के साथ अपने अभियान का अंत किया है. अपने ग्रुप में वो तीसरे स्थान पर रहे और क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए.
Jul 27, 2021 10:23 (IST)
निशानेबाजी में भी निराशा
निशानेबाजी में 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम क्‍वालीफिकेशन स्‍टेज 1 में इलावेनिल और दिव्‍यांश की जोड़ी मेडल राउंड में क्वालीफाई नहीं कर पाई.
Jul 27, 2021 09:58 (IST)
टेबल टेनिस खत्म हुआ भारत का सफर, शरत कमल चीन के चैंपियन खिलाड़ी से हारे
टेबल टेनिस (Table Tennis) में भारत के शरत कमल (Sharath Kamal) को तीसरे दौर मेंडिफेंडिंग चैंपियन लोंग मा से हार का सामना करना पड़ा है. तीसरे दौर में उनके सामने चीनी के खिलाड़ी लॉन्‍ग मा थे. दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली.
Jul 27, 2021 09:12 (IST)
Tokyo Olympics: शूटिंग में एक बार फिर सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने किया निराश
शूटिंग में एक बार फिर सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने किया निराश, मेडल की रेस से हुए बाहर
Jul 27, 2021 09:02 (IST)
Jul 27, 2021 09:00 (IST)
हॉकी में भारत की शानदार जीत, स्पेन को 3-0 से हराया
Tokyo Olympics में आजका दिन भारतीय हॉकी (Indian men's hockey) के लिए अच्छा रहा. भारतीय हॉ़की टीम ने शानदार खेल दिखाकर अपने तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से हरा दिया. भारत की ओर से रूपिंदर पाल सिंह (15वें और 51वें मिनट) ने दो जबकि सिमरनजीत सिंह (14वें मिनट) ने एक गोल दागा.