आखिरी 20 सेकेंड में दीपक के हाथ से फिसला कांस्य पदक, सेन मारिनो के मेयल्स नजीम से 2-4 से हारे

Tokyo Olympics: भारतीय पहलवान दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने 86 किग्रा वर्ग के रेपेचेज मुकाबले में सेन मारिनो के माइल्स अमीन (Myles Amine) ने हरा दिया है.

आखिरी 20 सेकेंड में दीपक के हाथ से फिसला कांस्य पदक, सेन मारिनो के मेयल्स नजीम से 2-4 से हारे

दीपक पूनिया के हाथ से फिसला ब्रॉन्ज मेडल

Tokyo Olympics: भारतीय पहलवान दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने 86 किग्रा वर्ग के रेपेचेज मुकाबले में सेन मारिनो के माइल्स अमीन (Myles Amine) ने हरा दिया है. पहले राउंड में दीपक ने शानदार खेल दिखाया है और 2-1 से बढ़त बनाने में सफल रहे हैं. लेकिन दूसरे बाउट में आखिरी 10 सिकेंड में दीपक पर हावी हो गए जो हार का कारण बना.. माइल्स अमीन ने भारत के दीपक को 2-4 से हराया. दीपक अच्छे ड्रा का फायदा उठाकर सेमीफाइनल तक पहुंचे लेकिन अमेरिका के डेविड मौरिस टेलर से सेमीफाइनल में हार गये. उन्होंने इससे पहले नाइजीरिया के एकेरेकेमे एगियोमोर को तकनीकी श्रेष्ठता से और फिर क्वार्टरफाइनल में चीन के जुशेन लिन को 6-3 से हराया था.

मां के निधन के बाद भी नहीं टूटा हौसला
22 साल के हरियाणा के पहलवान दीपक का टोक्यो तक पहुंचने का सफर भी काफी मुश्किल भरा रहा है.  पिछले साल दीपक की मां का निधन हो गया लेकिन इस मुश्किल घड़ी में भी उन्होंने हिम्मत नहीं खोई और टोक्यो के लिए अपनी मेहनत जारी रखा. साल 2019 में दीपक ने में वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपनी कुश्ती का जलवा दिखाया था और सिल्वर मेडल जीतने में सफल रहे थे. टोक्यो ओलंपिक की तैयारी को देखते हुए उन्होंने घी खाना छोड़ दिया है.

योगेश्वर दत्त, सुशील कुमार जैसे पहलवानों से लेते रहे हैं मदद
दीपक पूनिया ने अपनी ट्रेनिंग छत्रसाल स्टेडियम में की है. वो हमेशा से बड़े पहलवानों के साथ रहे और उनसे सीखते रहे हैं, खासकर योगेश्वर दत्त से पूनिया हमेशा मदद लेते रहते है. इतना ही नहीं पहलवान सुशील के कहने पर ही दीपक ने अपना करियर पहलवानी में चुना था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लवलीना ने भारत के लिए ओलिंपिक में कांस्य पदक सुनिश्चित किया.