Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम के हार्दिक ने 'करिश्माई' गोल दागकर चौंकाया, Video देख उड़ जाएंगे होश

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक के अपने क्वार्टर फाइनल में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने कमाल करते हुए ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है

Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम के हार्दिक ने 'करिश्माई' गोल दागकर चौंकाया, Video देख उड़ जाएंगे होश

हार्दिक के गोल ने किया कमाल, भारत के लिए किया ऐसा ऐतिहासिक गोल

खास बातें

  • भारतीय हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल मेें ब्रिटेन को हराया
  • 49 साल बाद ओलंपिक का सेमीफाइनल खेलेगी भारतीय हॉकी टीम
  • भारत की जीत में खिलाड़ियों का दिखा कमाल का परफॉर्मेंस

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक के अपने क्वार्टर फाइनल में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने कमाल करते हुए ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने मैच के शुरूआत से ही ब्रिटेन पर शिकंजा कस लिया था. यही कारण रहा था कि हाफ टाइम तक भारत की टीम 2-0 से ब्रिटेन से आगे थे. हाफ टाइम के बाद भारत के खिलाफ ब्रिटेन की टीम के खिलाड़ी केवल एक गोल कर पाए. मैच का असली रोमांच आखिरी समय में देखने को मिला जब दोनों टीमों केे खिलाड़ी हॉकी के मैदान पर जमकर खेल रहे थे. दोनों तरफ से गोल करने की होड़ सी मच गई थी.

Tokyo Olympics : भारतीय हॉकी टीम ने किया कमाल, 49 साल के बाद सेमीफाइनल में पहुंची

ऐसे में भारत के हार्दिक सिंह (Hardik Singh Goal) 57वें मिनट में एक ऐसा गोल कर दिया जिसकी चर्चा हमेशा होगी. दरअसल हार्दिक सिंह ने 50 मीटर की दूरी तय करते हुए ब्रिटेन के खिलाड़ियों को छकाते हुए एक करिश्माई गोल करके विरोधी टीम के जीतने की थोड़ी सी बची हुई उम्मीद को भी तोड़ दिया. हार्दिक का गोल इतना कमाल का था कि हर खिलाड़ी जोश में नजर आने लगा. हार्दिक के द्वारा दिए गए इस गोल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.


फैन्स जमकर हार्दिक को बधाई दे रहे हैं.  बता दें कि भारत की ओर से इस मैच में गोल दिलप्रीत सिंह (सातवें), गुरजंत सिंह (16वें) और हार्दिक सिंह (57वें मिनट) में किया तो वहीं ग्रेट ब्रिटेन की तरफ से एकमात्र गोल सैमुअल इयान वार्ड (45वें) ने किया था. 

Tokyo Olympics: ट्रेनिंग के लिए रोजाना 120 किमी का सफर तय करती थीं पीवी सिंधु, जानें 5 खास बातें

बता दें कि 1980 के बाद से भारत ओलंपिक में मेडल नहीं जीत पाया है. ऐसे में अब यदि भारतीय टीम सेमीफाइनल में बेल्जियम को हरा देती है तो मेडल पक्का हो जाएगा. भारतीय हॉकी टीम 1972 के बाद ओलंपिक का सेमीफाइनल मैच खेलने उतरने वाली है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com