सेबस्टियन को बोले, जरूरत पड़ी तो टोक्‍यो ओलिम्पिक की तारीख में किया जाएगा बदलाव

इस समय फैली भयंकर बीमारी कोरोनावायरस के कारण यह सवाल उठ रहा है कि क्या आयोजक तय तारीखों के साथ ही जाएंगे या नहीं.

सेबस्टियन को बोले, जरूरत पड़ी तो टोक्‍यो ओलिम्पिक की तारीख में किया जाएगा बदलाव

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • कहा, अभी इस बारे में फैसले की जरूरत नहीं
  • कोरोना वायरस के कारण उठ रहे हैं ऐसे सवाल
  • कहा, तारीखें बदलीं तो अन्‍य टूर्नामेंट्स पर भी होगा असर
लंदन:

Tokyo Olympics 2020: विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबस्टियन को (Sebastian Coe) ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो टोक्यो ओलिम्पिक-2020 (Tokyo Olympics 2020) की तारीखों में बदलाव किया जा सकता है, लेकिन इस समय फैली भयंकर बीमारी कोरोनावायरस के कारण यह सवाल उठ रहा है कि क्या आयोजक तय तारीखों के साथ ही जाएंगे या नहीं. को ने बीबीसी की रिपोर्ट के हवाले से लिखा, "चार महीने शेष हैं, इसलिए जब जरूरत नहीं तब शीघ्र फैसला नहीं करना चाहिए. अगर आपको तारीखों में बदलाव करना पड़ा तो करना पड़ेगा. यह संभव है. कुछ भी संभव है."

सेबस्टियन को ने हालांकि कहा कि ओलिम्पिक की तारीखों में बदलाव काफी मुश्किल है क्योंकि इसका अन्य खेल टूर्नामेंट्स पर असर पड़ेगा. उन्होंने कहा, "इवेंट्स हर घंटे में बदल रहे हैं, लेकिन यह ऐसा फैसला नहीं है जो इस समय लिया जाए. यह आसान लगता है लेकिन एथलेटिक्स की विश्व चैम्पियनशिप होनी है, फुटबाल में यूरो एक साल के लिए बढ़ गया है." 

उन्होंने कहा, "स्पोटर्स कैलेंडर अलग तरह की चीज है और एक साल से दूसरे साल जाना आसान नहीं है. इस समय यह कहना कि सब कुछ बदल गया है बकवास होगा. पूरा विश्व स्पष्टता चाहता, हम किसी से अलग नहीं है." उन्होंने कहा, "हमने तीन डायमंड लीग की बैठक रद्द की हैं, लेकिन इसलिए नहीं कि हमें यह फैसला लेना था. हर कोई इस बात को मानता है कि वातावरण में बदलाव होता है. हमें सावधान रहना होगा."

वीडियो: 'टोक्यो ओलिंपिक्स में कुश्ती से कम से कम चार पदक जीतेंगे'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)