Tokyo Olympics: भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया सेमीफाइनल में हारे, अब कांस्य की लड़ाई लड़ेंगे

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) सेमीफाइनल में  हार गए हैं. लेकिन ब्रॉन्ज मेडल की लड़ाई अभी भी बाकी है.

Tokyo Olympics: भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया सेमीफाइनल में हारे, अब कांस्य की लड़ाई लड़ेंगे

बजरंग पूनिया सेमीफाइनल में हारे

Tokyo Olympics:टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) सेमीफाइनल में  (फ्रीस्टाइल 65 किग्रा भार वर्ग) में मौजूदा ओलंपिक पदक विजेता और तीन बार के विश्व चैंपियन अजरबेजान के पहलवान हाजी अलीयेव से 12-5 से हारे. अजरबेजान के पहलवान शुरूआत से ही बजरंग पर हावी रहे, यही कारण रहा कि पूरे बाउट के दौरान भारतीय पहलवान अपने विरोधी पहलवान से आगे नहीं निकल सके. हार के बाद भी अब बजरंग के पास मेडल जीतने का मौका है. ब्रॉन्ज मेडल की लड़ाई लड़कर बजरंग भारत के लिए मेेडल अभी भी ला सकते हैं. सेमीफाइनल में बजरंग की हार से यकीनन भारतीय उम्‍मीदों को बड़ा झटका लगा है. अजरबेजान के पहलवान ने मैट पर पूनिया के सामने जबरदस्त दांव खेले जिसका जवाब भारतीय पहलवान नहीं दे पाया. 

हॉकी महिला खिलाड़ी नवनीत कौर की चोट के निशान को देखकर पीएम मोदी का ऐसा रहा रिएक्शन, यूं बंधाया ढांढ़स

ऐसा रहा मुकाबला
शुरुआती मिनट में ही बजरंग ने एक पॉइंट की बढ़त बना ली थी लेकिन इसके बाद अजरबैजान के हाजी अलीयेव ने जबरदस्त वापसी की. विरोधी पहलवान ने मुकाबले के दौरान कई शानदार दांव चले जिसके सामने बजरंग कुछ नहीं कर पाए. खासकर फीतले दांव की मदद से अजरबैजान के पहलवान ने ज्यादा से ज्यादा प्वाइंट्स बनाकर मुकाबले को एक तरफा कर दिया था. 


Bajrang Punia ने पहले ईरानी पहलवान को पटक कर जीता 'दंगल' फिर ऐसी खेल भावना से जीत लिया दिल- Video

क्वार्टर फाइनल में बजरंग  ने ईरानी पहलवान को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. भारत के लिए यकीनन यह बुरी खबर है. बजरंग से भारतवासियों को गोल्ड मेडल की उम्मीद थी.

सीमा बिस्ला हारीं
अपना पहला ओलंपिक खेल रही भारतीय पहलवान सीमा बिस्ला 50 किग्रा के पहले दौर में ट्यूनीशिया की सारा हमदी से 1-3 से हारने के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गई. सीमा को हमदी ने खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया. मुकाबले में कोई दाव देखने को नहीं मिले. हमदी ने तीन में से दो अंक पुशआउट पर और एक सीमा के रक्षात्मक खेल पर बनाये. सीमा ने अपने प्रतिद्वंद्वी को धक्का देकर अंक बनाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लवलीना ने भारत के लिए ओलिंपिक में कांस्य पदक सुनिश्चित किया.