Tokyo Olympics 2020: सोनम मलिक पहले राउंड में हुयीं बाहर, लेकिन मिल सकता है कांस्य के लिए मौका

Olympic 2020: सोनम ने दूसरे दौर में एक और पुश-आउट अंक के साथ 2-0 की बढ़त बना ली. भारतीय पहलवान के सामने खुरेलखू अधिकांश समय कोई दांव नहीं लगा सकीं. मंगोलिया की पहलवान ने इसके बाद हालांकि वापसी करते हुए सोनम का पैर पकड़ा और उन्हें गिराकर दो अहम अंक जुटा लिए.

Tokyo Olympics 2020: सोनम मलिक पहले राउंड में हुयीं बाहर, लेकिन मिल सकता है कांस्य के लिए मौका

Olympics 2020:

तोक्यो:

Tokyo Olympics 2020 (August 3th):  युवा भारतीय पहलवान सोनम मलिक को मंगलवार को यहां महिला 62 किग्रा वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में ही मंगोलिया की बोलोरतुया खुरेलखू के खिलाफ हा का सामना करना पड़ा. ओलिंपिक में पदार्पण कर रही सोनम को अब इंतजार करना होगा कि उन्हें रेपेचेज दौर में हिस्सा लेने का मौका मिलता है या नहीं.  उन्नीस साल की सोनम दो ‘पुश-आउट'अंक जुटाकर 2-0 से आगे चल रही थी लेकिन एशियाई चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता खुरेलखू ने भारतीय पहलवान को गिराकर दो अंक हासिल करते हुए बराबरी हासिल कर ली जबकि मुकाबले में सिर्फ 35 सेकेंड का खेल बचा था. बहरहाल, हार के बावजूद सोनम मलिक को कांस्य पदक जीतने का मौका मिल सकता है, लेकिन यह उनकी किस्मत और हालात पर निर्भर करता है. 

सेमीफाइनल में 5-2 से हार गया भारत, अब कांस्य पदक के लिए खेलेगा

इसके बाद अंत तक स्कोर 2-2 रहा लेकिन मंगोलिया की पहलवान को अंतिम अंक जुटाने के कारण विजेता घोषित किया गया. मुकाबले में अधिकांश समय दोनों खिलाड़ियों ने अंक जुटाने के अधिक प्रयास नहीं किए. शुरुआती डेढ़ मिनट में दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को परख रही थी और उन्होंने कोई बड़ा दांव नहीं लगाया. सोनम ने इसके बाद पुश-आउट अंक के साथ 1-0 की बढ़त बनाई और इसे तीन मिनट के पहले दौर के अंत तक बरकरार रखा.


महिला डिस्कस थ्रो फाइनल में छठे नंबर पर रहीं कमलप्रीत कौर

सोनम ने दूसरे दौर में एक और पुश-आउट अंक के साथ 2-0 की बढ़त बना ली. भारतीय पहलवान के सामने खुरेलखू अधिकांश समय कोई दांव नहीं लगा सकीं. मंगोलिया की पहलवान ने इसके बाद हालांकि वापसी करते हुए सोनम का पैर पकड़ा और उन्हें गिराकर दो अहम अंक जुटा लिए. दो बार की कैडेट विश्व चैंपियन (2017, 2019) सोनम ने अप्रैल में अल्माटी में एशियाई क्वालीफायर के फाइनल में जगह बनाकर तोक्यो खेलों के लिए क्वालीफाई किया था. मंगोलिया की पहलवान अगर फाइनल में जगह बनाती है तो सोनम को रेपेचेज दौर के जरिए कांस्य पदक जीतने का मौका मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  पदक सुनिश्चित करने के बाद बॉक्सर लवलीना बोरोहैन के घर जश्न का माहौल है. ​