Tokyo Olympics: गुरजीत कौर ने किया जादुई गोल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के ऐसे उड़ गए होश- देखें Video

Tokyo Olympics भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women Hockey Team) ने इतिहास रचने हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला भारत ने 1-0 से जीतकर पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत की ओर से एक मात्र गोल गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) ने पेनाल्टी कॉर्नर में मिले मौके के दौरान किया.

Tokyo Olympics: गुरजीत कौर ने किया जादुई गोल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के ऐसे उड़ गए होश- देखें Video

गुरजीत कौर ने किया कमाल का गोल, भारत की दिलाई शानदार जीत

Tokyo Olympics भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women Hockey Team) ने इतिहास रचने हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला भारत ने 1-0 से जीतकर पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत की ओर से एक मात्र गोल गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) ने पेनाल्टी कॉर्नर में मिले मौके के दौरान किया. भारतीय महिला की यह जीत अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है.  बता दें कि मैच के दूसरे क्वार्टर मैच में गुरजीत ने जिस अंदाज में गोल (Gurjit Kaur goal) दागा उससे इस बात का अंदाजा लग गया था कि आज का दिन भारतीय महिला टीम के लिए ही है. गुरजीत ने 22वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर यह महत्वपूर्ण गोल किया.

Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम के हार्दिक ने 'करिश्माई' गोल दागकर चौंकाया, Video देख उड़ जाएंगे होश

कप्तान रानी रामपाल ने पेनल्टी कॉर्नर के दौरान गोल मारने की जिम्मेदारी गुरजीत को दी, गुजरीत ने अपनी तेजी से ऑस्ट्रेलिया के डिफेंस को भेदकर भारत के लिए एक यादगार गोल करके अपना नाम इतिहास के पन्नों में लिख दिया. गुरजीरप के द्वारा किए गए गोल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. फैन्स जमकर भारतीय महिला की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दे रहे हैं. 


गुरजीत कौर का शानदार गोल

गोलकीपकर सवीता का डिफेंस रहा कमाल का

मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया की किस्मत खराब रही. मैच में उन्हें 7 बार पेनल्टी कॉर्नर के तहत गोल करने का मौका मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर सवीता (Savita Punia) ने हर एक शॉट को रोककर ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद पर पानी फेर दिया. भारत की इस जीत में सवीता का भी उतना ही रोल है जितना गुरजीत कौर के पहले गोल का है.

रानी रामपाल की कप्तानी कमाल की

रानी रामपाल (Rani Rampal) की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंची है. रानी ने भारतीय महिला टीम के लिए वो काम कर दिया है जिसकी यादें कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. सोशल मीडिया पर हर तरफ से बधाई मिल रही है.  

Tokyo Olympics: पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, दो ओलिंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं

पहली बार सेमीफाइनल में

भारतीय टीम मास्को ओलंपिक 1980 में चौथे स्थान पर रही थी लेकिन केवल छह टीमों ने हिस्सा लिया था और मैच राउंड रोबिन आधार पर खेले गये थे. भारतीय हॉकी टीम अपने पूल में दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड को हराकर चौथे स्थान पर रही थी जबकि आस्ट्रेलिया अपने पूल में शीर्ष पर रहा था,  भारतीय पुरुष टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com