ओलंपिक में अदिति अशोक ने दिखाया दम, मां ने कुछ इस तरह से बेटी का दिया हर कदम पर साथ, दिल जीत रहा है यह अंदाज

भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक (Indian Golfer Aditi Ashok) ने ओलंपिक (Tokyo Olympics) में कमाल का परफॉर्मेंस किया है और फाइनल राउंड तक पहुंचने में कामयाब रही. अदिति ने अपने परफॉर्मेंस से खुद को एतिहासिक ओलंपिक पदक की दौड़ में पहुंचा दिया है

ओलंपिक में अदिति अशोक ने दिखाया दम, मां ने कुछ इस तरह से बेटी का दिया हर कदम पर साथ, दिल जीत रहा है यह अंदाज

ओलंपिक में इतिहास रचने को तैयार अदिति अशोक

भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक (Indian Golfer Aditi Ashok) ने ओलंपिक (Tokyo Olympics) में कमाल का परफॉर्मेंस किया है और फाइनल राउंड तक पहुंचने में कामयाब रही. अदिति ने अपने परफॉर्मेंस से खुद को एतिहासिक ओलंपिक पदक की दौड़ में पहुंचा दिया है. अदिति ने एक तरफ जहां अपने परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीतने में सफल रही हैं और पूरे भारत देश में चर्चा का विषय बन गई हैं तो वहीं दूसरी ओर एक और वजह से सोशल मीडिया पर अदिति की खूब तारीफ हो रही है. दरअसल अदिति अपने दूसरे ओलंपिक में हिस्सा ले रही हैं और उनकी मां महेश्वरी (Indian Golfer Aditi Ashok Mom Maheshwari) उनके कैडी की भूमिका निभा रही हैं. अपने मुकाबले के दौरान अदिति अपनी मां के साथ ही गोल्फ कोर्स में रहती हैं. सोशल मीडिया पर अदिति और उनकी मां की तस्वीर खूब वायरल हो रही है.

Tokyo olympics में भारत-पाकिस्तान: गोल्ड मेडल के लिए होगा मुकाबला, जानें जेवलिन थ्रो फाइनल कब और किस समय होगा

इस बार गोर्फ कोर्स में उनकी मां अपनी बेटी का बैग उठाती हुईं नजर आ रहीं हैं. पिछले ओलंपिक में यही काम उनके पिता ने किया था.  बता दें कि रियो ओलंपिक में भी अदिति ने शिरकत करी थी और उस दौरान कैडी की भूमिका में उनके पिता अशोक मौजूद थे. सोशल मीडिया पर फैन्स जमकर अदिति के लिए शुभकामनाएं भी देते नजर आ रहे हैं. 


अदिति अशोक भारत की पहली एलपीजीए खिलाड़ी हैं
लेडीज प्रोफेशनल गोल्फ एसोसिएशन है, यह महिला गोल्फरों के लिए एक अमेरिकी संगठन है. अदिति अशोक को भारत की पहली एलपीजीए खिलाड़ी होने का गौरव प्राप्त है. उन्होंने यह उपलब्धि 2017 में हासिल की थी.

Tokyo Olympics: कौन है अदिति अशोक, जो भारत को गोल्फ में पहली बार दिला सकती है मेडल, जानें सबकुछ

ओलंपिक में सबसे कम उम्र की भाग लेने वाली गोल्फर
टोक्यो 2020 (Tokyo Olympics) अदिति अशोक के लिए पहला ओलंपिक खेल नहीं है, भारतीय गोल्फर ने 2016 के रियो ओलंपिक खेलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था. रियो ओलंपिक में जब अदिति अशोक ने गोल्फ कोर्स पर कदम रखा तो उन्होंने इतिहास बनाया. वो 18 साल की उम्र में ओलंपिक गोल्फ मैदान में उतरने वाली पुरुष और महिला दोनों वर्गों में सबसे कम उम्र की गोल्फर बनी और इसके साथ-साथ ओलंपिक में भाग लेने वाली पहली भारतीय महिला गोल्फर भी बन गई थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लवलीना ने भारत के लिए ओलिंपिक में कांस्य पदक सुनिश्चित किया.