Thailand Open 2022: जीत के साथ PV Sindhu क्वार्टर फाइनल में पहुंची, टूर्नामेंट में इकलौती भारतीय बची

अगले दौर में पीवी सिंधू का सामना दूसरी वरीय जापान की अकाने यामागुची से होगा. यामागुची ने कोरिया की किम गा युन को दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में हराया है.

Thailand Open 2022: जीत के साथ PV Sindhu क्वार्टर फाइनल में पहुंची, टूर्नामेंट में इकलौती भारतीय बची

पीवी सिंधु ने कोरिया की सिम यू जिन को हराया

नई दिल्ली:

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने गुरुवार को बैंकॉक में थाईलैंड ओपन (Thailand Open) के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई और वह इस बैडमिंटन टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बची हैं. दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी और छठी वरीय सिंधु ने दूसरे दौर के मुकाबले में सिम यू जिन को सिर्फ 37 मिनट में 21-16, 21-13 से हराया. यू जिन ने कोरिया को उबेर कप (Uber Cup 2022) खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

पहले दौर में दुनिया की 62वें नंबर की अमेरिकी खिलाड़ी लॉरेन लैम को हराने वाली सिंधू क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीय जापान की अकाने यामागुची से भिड़ेंगी. यामागुची ने कोरिया की किम गा युन को दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में 21-23, 21-15, 21-16 से हराया है.

यह भी पढ़ें: World Boxing Championship: भारत की निकहत जरीन ने जीता महिला विश्व बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक

थॉमस कप (Thomas Cup 2022) में भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले किदांबी श्रीकांत (Srikanth Kidambi) पुरुष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी को वॉकओवर देने के कारण इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

आठवें वरीय श्रीकांत ने आयरलैंड के अपने प्रतिद्वंद्वी एनहाट एनगुएन को वॉकओवर दिया. उनके वॉकओवर देने के कारण का पता नहीं चला है. दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने पहले दौर में फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज को 18-21, 21-10, 21-16 से हराया था. महिला एकल में मालविका बंसोड़ का अभियान भी खत्म हो गया. उन्हें दूसरे दौर में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफर्सन के खिलाफ 21-16, 14-21, 14-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी.


यह भी पढ़ें: FIH Pro League: बेल्जियम और नीदरलैंड के खिलाफ Amit Rohidas की कप्तानी में खेलेगा भारत, टीम का हुआ ऐलान

ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की भारत की मिश्रित युगल जोड़ी भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई. भारतीय जोड़ी को गोह सून हुआत और लेई शेवोन जेमी की मलेशिया की छठी वरीय जोड़ी के खिलाफ सीधे गेम में 19-21 20-22 से हार का सामना करना पड़ा. अश्विनी भट के और शिखा गौतम की जोड़ी भी महिला युगल के दूसरे दौर में मायु मात्सुमोतो और वकाना नागाहारा की पांचवीं वरीय जोड़ी से 19-21 6-21 से हार गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com