Video: टीम वर्ल्ड ने Federer के विदाई टूर्नामेंट में पहली बार Laver Cup का खिताब जीता

फ्रांसेस टियाफो को पहले सेट में त्सित्सिपास ने मात दी थी लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए 1-6, 7-6(11), [10-8] से जीत हासिल कर टीम वर्ल्ड को 13-8 की अजेय बढ़त दिला दी. 

Video: टीम वर्ल्ड ने Federer के विदाई टूर्नामेंट में पहली बार Laver Cup का खिताब जीता

Team World wins Laver Cup

नई दिल्ली:

रविवार को जैसे ही उन्होंने स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) को हराया, फ्रांसेस टियाफो (Frances Tiafoe) ने चार मैच अंक बचाकर टीम वर्ल्ड की टीम यूरोप पर लेवर कप में पहली जीत को सील कर दिया थाएक रोमांचक जीत के साथ, अमेरिकी, जिसने शुक्रवार को स्विस दिग्गज के अंतिम प्रतिस्पर्धी मैच में रोजर फेडरर को हराया, ने एक बार फिर यूरोप के खेल की खामियों को उजागर किया. टियाफो को पहले सेट में त्सित्सिपास ने मात दी थी लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए 1-6, 7-6(11), [10-8] से जीत हासिल कर टीम वर्ल्ड को 13-8 की अजेय बढ़त दिला दी

त्सित्सिपास के पास मैच को एक निर्णायक एकल मैच में ले जाने का मौका था, लेकिन टियाफो एक कर्कश O2 एरिना भीड़ के सामने प्रेरित था जो उसके शोमैन की हरकतों का आनंद ले रहे थे. मैच प्वाइंट जीतने के बाद वह कोर्ट पर गिर पड़े और अपनी टीम के साथियों और कप्तान जॉन मैकेनरो के ढेर के नीचे दब गए और फिर भीड़ को कुछ डांस मूव्स भी दिखाए.


टीम वर्ल्ड, जिसने टीम इवेंट के पिछले चार संस्करण गंवाए थे, ने दिन की शुरुआत 8-4 से की, लेकिन कनाडा के फेलिक्स ऑगर-एलियासेम (Felix Auger-Aliassime) ने नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को 6-3 7-6 (3) से हराया. इससे पहले एंडी मरे और माटेओ बेरेटिनी के खिलाफ जैक सॉक के साथ 2-6, 6-3, 10-8 से जीत दर्ज की.

यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले टियाफो ने कोर्ट पर कहा, "यह अविश्वसनीय अहसास है." "जॉन मैकेनरो ने यह कहते हुए बहुत सारे एफ बम गिराए कि हम फिर से नहीं हार सकते. फेलिक्स ने आज नोवाक को हराया और हम सभी ने इसे एक साथ किया, यह सिर्फ मैं ही नहीं था जो जीता.

मैकेनरो स्पष्ट रूप से जीत का स्वाद चखने के लिए एक लंबे इंतजार को समाप्त करने और पुराने प्रतिद्वंद्वी ब्योर्न बोर्ग (टीम यूरोप की टीम के कप्तान) पर जीत हासिल करने के लिए बहुत खुश थे.

रोहित शर्मा ने सीधा बताया टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को सुधार की कहां जरूरत, डेथ ओवरों पर दिया करारा जवाब

Video: जीत के जश्न में इस तरह झूम उठे विराट और रोहित, ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियों पर दिखाया ‘High Josh'

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com