Table Tennis: भारत के टेबल टेनिस स्‍टार जी. साथियान की निगाह टॉप-15 में जगह बनाने पर टिकी

Updated: 09 April 2019 17:06 IST

Sathiyan Gnanasekaran: वर्ल्ड नंबर-28 जी. साथियान ने कहा, "यदि मैं अपने इस शानदार फॉर्म को आगे भी जारी रखता हूं तो मैं शीर्ष-15 खिलाड़ि‍यों में जगह बना सकता हूं. मैं शीर्ष-20 में पहुंचने के करीब हूं." 26 साल के इस छरहरे खिलाड़ी ने कहा, "मुझे आगे बढ़ने के लिए अपने फिटनेस स्तर को बढ़ाने के साथ-साथ व्यस्त कार्यक्रम के लिए भी कदम आगे बढ़ाने की जरूरत है.

Table Tennis: Sathiyan Gnanasekaran aims to be in top 15 by end of 2019
Sathiyan Gnanasekaran इस समय टेबल टेनिस विश्‍व वरीयता में 28वें नंबर के खिलाड़ी हैं

कोलकाता:

भारतीय टेबल-टेनिस जगत में जी. साथियान (Sathiyan Gnanasekaran) ने लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर हर किसी का ध्‍यान आकर्षित किया है. साथियान इस समय दुनिया के नंबर 28 टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं और उनका लक्ष्‍य इस साल के आखिर तक वर्ल्‍ड रैंकिंग में खुद को शीर्ष-15 (Top 15 players) में शामिल करने का है. वे जानते हैं कि यह काम आसान नहीं होगा और इसके लिए अगले कुछ माह में उन्‍हें अपनी फिटनेस पर काम करना होगा. साथियान ने पिछले सप्ताह ही जापान के योकोहामा में आयोजित आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियाई कप में छठे स्थान पर रहकर वर्ल्‍डकप का टिकट कटाया था. वर्ल्‍डकप का आयोजन 18 से 20 अक्तूबर तक चीन के चेंगदू में होगा.

CWG 2018: टेबल टेनिस में चमकीं भारतीय महिलाएं, सिंगापुर को शिकस्त देकर जीता गोल्ड

वर्ल्ड नंबर-28 साथियान ने एक इंटरव्‍यू में कहा, "यदि मैं अपने इस शानदार फॉर्म को आगे भी जारी रखता हूं तो मैं शीर्ष-15 खिलाड़ि‍यों में जगह बना सकता हूं. मैं शीर्ष-20 में पहुंचने के करीब हूं." 26 साल के इस छरहरे खिलाड़ी ने कहा, "मुझे आगे बढ़ने के लिए अपने फिटनेस स्तर को बढ़ाने के साथ-साथ व्यस्त कार्यक्रम के लिए भी कदम आगे बढ़ाने की जरूरत है. पिछले सप्ताह जापान के योकोहामा में आयोजित आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियाई कप में साथियान छठे स्थान पर रहे थे. उनको चीनी ताइपे के 17 साल के लिन युन जू ने 4-0 (11-4 11-8 11-8 14-12) से हराया था.

साथियान (Sathiyan Gnanasekaran) ने एशियाई ओपन में अपने प्रदर्शन को लेकर कहा, "यह एक थकाऊ टूर्नामेंट था जिसमें उच्च स्तरीय मैच होते थे. इसमें सभी मैच सेमीफाइनल और फाइनल जैसे थे. मैं अगली बार जब मैं उनसे (युन-जू) के खिलाफ खेलूंगा तो मैच से पहले उनके वीडियो देखूंगा और फिर बेहतर वापसी करूंगा." साथियान को अगले कुछ महीनों में वर्ल्‍ड टेबल टेनिस चैम्पियनशिप, सेवन प्रो टूर (चीन, जापान, कोरिया, हांगकांग, ऑस्ट्रेलिया, बुल्गारिया और चेक गणराज्य), अल्टिमेट टेबल टेनिस लीग और कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप जैसे टूर्नामेंटों में खेलना है. इसके बाद वर्ल्‍डकप का आयोजन होना है.

उन्होंने कहा, "अभी वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप है. इसके बाद अगले तीन सप्ताह मैं चेन्नई में रह सकता हूं. फिर मेरे पास सेवन प्रो टूर और कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप भी है." साथियान (Sathiyan Gnanasekaran) का मानना है कि अगर वह वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो इससे उनकी रैंकिंग में सुधार होगा. उन्‍होंने कहा, "वर्ल्‍डकप से पहले अभ्यास के लिए मेरे पास पर्याप्त मैच होगा. अगर मैं वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो मेरी वर्ल्‍ड रैंकिंग सुधरेगी." साथियान इस साल जनवरी में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 28वें नंबर पर पहुंचे थे, जो किसी भी भारतीय की सिंगल्‍स वर्ग में अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है.

वीडियो: टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • हाल ही में वर्ल्‍डकप के लिए किया है क्‍वालिफाई
  • अभी दुनिया के 28वें नंबर के खिलाड़ी हैं साथियान
  • कहा-अभी फिटनेस सुधारने पर लगा है मेरा ध्‍यान
संबंधित खबरें
Table Tennis: भारत के टेबल टेनिस स्‍टार जी. साथियान की निगाह टॉप-15 में जगह बनाने पर टिकी
Table Tennis: भारत के टेबल टेनिस स्‍टार जी. साथियान की निगाह टॉप-15 में जगह बनाने पर टिकी
सौम्यजीत घोष की ने की बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की से शादी
सौम्यजीत घोष की ने की बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की से शादी
टेबल टेनिस: जब मनिका बत्रा को इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए उड़ान भरने से रोका गया..
टेबल टेनिस: जब मनिका बत्रा को इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए उड़ान भरने से रोका गया..
इस कंपनी ने किया मनिका बत्रा और मीराबाई चानू से करार, जानें संभालेगी
इस कंपनी ने किया मनिका बत्रा और मीराबाई चानू से करार, जानें संभालेगी 'क्या काम'
Advertisement