सानिया मिर्जा ने US Open से नाम लिया वापस, इंस्टाग्राम में पोस्ट कर बताई ये बड़ी वजह

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन, विंबलडन और यूएस ओपन के महिला युगल स्पर्धा में एक-एक बार खिताब जीता है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन के मिश्रित युगल स्पर्धा में भी एक-एक बार खिताब जीता है.

सानिया मिर्जा ने US Open से नाम लिया वापस, इंस्टाग्राम में पोस्ट कर बताई ये बड़ी वजह

Sania Mirza

नई दिल्ली:

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने चोट के चलते आगामी यूएस ओपन (US Open 2022) से अपना नाम वापस ले लिया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर इसका ऐलान किया. सानिया ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "नमस्कार दोस्तों, एक अपडेट. मेरे पास अभी कुछ बहुत अच्छी खबर नहीं है. मैंने 2 सप्ताह पहले कनाडा में खेलते समय अपने अग्रभाग/कोहनी को चोट पहुंचाई और जाहिर है, यह महसूस नहीं किया कि यह कितना बुरा था जब तक कि मुझे कल मेरा स्कैन नहीं मिला."

उन्होंने आगे कहा, "मैं कई हफ्तों के लिए कोर्ट से बाहर रहूंगी और यूएस ओपन से हट गई हूं. यह आदर्श नहीं है और यह भयानक समय है और यह मेरी कुछ रियायरमे प्लान को बदल देगा लेकिन मैं आपको पोस्ट करती रहूंगी."

eaunjt4o

महिला युगल में पूर्व नंबर 1 मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन, विंबलडन और यूएस ओपन के महिला युगल स्पर्धा में एक-एक बार खिताब जीता है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन के मिश्रित युगल स्पर्धा में भी एक-एक बार खिताब जीता है. उन्होंने रियो में हुए 2016 ओलंपिक गेम्स का सेमीफाइनल भी खिला, जिसमें उन्हें हार मिली.


* Vinod Kambli के लिए जॉब ऑफर! महाराष्ट्र के एक बिजनेसमैन ने दिया इतने लाख महीने की नौकरी का ऑफर

* "I Will Miss You": विंबलडन में अपना आखिरी मुकाबला खेलने के बाद Sania Mirza हुई भावुक

सानिया ने इस साल के अंत में अपने रिटायरमेंट प्लान का ऐलान करने के बाद NDTV से खास बातचीत की थी.

सानिया ने NDTV से कहा, "मैं बिल्कुल वैसा ही महसूस कर रहा हूं. मुझे लगता है कि यह सभी के लिए एक झटके के रूप में आया है और ईमानदारी से कहूँ तो बाद में मुझे लगा कि, मुझे इसकी घोषणा इतनी जल्दी नहीं करनी चाहिए थी (इस सीजन के अंत में रिटायरमेंट लेने के बारे में) और मुझे साल के अंत को करीब आने देना चाहिए था और फिर इसकी घोषणा की करनी चाहिए थी क्योंकि हर कोई काफी भावुक हो गया है."

सानिया ने कहा, "मुझे बहुत सारे संदेश मिले हैं और मेरे लिए टेनिस हमेशा मेरे जीवन का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा रहेगा. मैं अपनी यादों और उपलब्धियों के लिए आभारी हूं. मैं साल के अंत में खत्म करने की योजना बना रहा हूं, लेकिन मैं मन बना चुकी हुं और यह सौ प्रतिशत है. यह आगे एक लंबा साल है."

यह भी पढ़ें:

 विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

कुछ ऐसी रही है Asia Cup में भारत-पाकिस्तान की पिछली 5 भिड़ंत की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com