रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, Olympic में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा करोड़ों रूपये, देखें पूरी लिस्ट

Tokyo Olympics: रेलवे (Railways) ने खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए रेल मंत्रालय की ओर से एथलीटों के लिए प्रोत्साहन के साथ-साथ इंसेंटिव की घोषणा की है .रेलवे ने ऐसा खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने के उद्धेश्य से किया है

रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, Olympic में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा करोड़ों रूपये, देखें पूरी लिस्ट

रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी

Tokyo Olympics: रेलवे (Railways) ने खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए रेल मंत्रालय की ओर से एथलीटों के लिए प्रमोशन, इंक्रीमेंट के साथ-साथ इंसेंटिव की घोषणा की है .रेलवे ने ऐसा खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने के उद्धेश्य से किया है. बता दें कि भारतीय रेलवे टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) खेलों में सबसे बड़ा योगदान देने वाले संगठन में से एक है, जिसमें कुल एथलीटों का लगभग 20%, रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के 25 एथलीट और 5 कोच और 1 फिजियो टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) खेलों में भारतीय दल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इतना ही नहीं भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल सभी खिलाड़ी लगभग रेलवे में कार्यरत हैं.

Tokyo Olympic: मैच से पहले महिला खिलाड़ी को कोच ने मारे थप्पड़, Video देख उड़ जाएंगे आपके होश

रेलवे द्वारा जारी इंसेंटिव में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 2 करोड़ रूपये वहीं रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 2 करोड़ रूपये मिलेंगे.  इसके अलावा कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 1 करोड़ रुपये मिलेंगे.


खिलाड़ियों के लिए इंसेंटिव की घोषणा

स्वर्ण पदक : 3 करोड़ रुपये

रजत पदक: 2 करोड़ रुपये

कांस्य पदक: 1 करोड़ रुपये

8वें प्रतिभागियों तक : 35 लाख रुपये 

प्रतिभागी : रु.7.5 लाख

कोचों के लिए भी इंसेटिव

स्वर्ण पदक विजेता एथलीट के कोच: 25 लाख रुपये

रजत पदक विजेता एथलीट के कोच: 20 लाख रुपये

कांस्य पदक विजेता एथलीट के कोच: 15 लाख रुपये

प्रतिभागी एथलीटों के अन्य कोच: 7.5 लाख रुपये

यह उदारीकृत पदोन्नति नीति देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों/कोचों के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में कार्य करेगी और देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए रेलवे की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है.

Tokyo Olympics: पीवी सिंधु ने मारा गजब का स्मैश, हांगकांग की खिलाड़ी के उड़े होश, फिर किया नमस्ते- Video

टोक्यो ओलंपिक में मीरा चानू ने जीता रजत पदक

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारत की ओर से सबसे पहले मीरा चानू ने मेडल जीता है. मीरा चानू ने वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतकर बड़ा कारनामा कर दिखाया है. वो भारत की ओर से ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में मेडल जीतने वाली दूसरी महिला हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com