16 साल के भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद का कमाल जारी, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में बनाई जगह

16 साल के भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद (16-year-old Indian chess GM Praggnanandhaa) ने  चेसेबल मास्टर्स (Chessable Masters) में अपना कमाल जारी रखते हुए सेमीफाइनल में अनीश गिरि (Anish Giri) को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

16 साल के भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद का कमाल जारी, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में बनाई जगह

16 साल के भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद का कमाल जारी

16 साल के भारतीय ग्रैंडमास्टर  आर प्रज्ञानानंद (16-year-old Indian chess GM Praggnanandhaa) ने चेसेबल मास्टर्स (Chessable Masters) में अपना कमाल जारी रखते हुए सेमीफाइनल में अनीश गिरि (Anish Giri) को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.  प्रज्ञानानंद ने गिरी को टाईब्रेक में 1.5-0.5 से हराया, जब उनका 4 गेम का रैपिड मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ था. भारतीय युवा चेस प्लेयर अब फाइनल में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चाइनिज डिंग लिरेन (China Ding Liren) से मुकाबला करेंगे.

आगामी IOC सत्र के लिए ओलंपिक वैल्यूस एजुकेशन प्रोग्राम शुरू हुआ, नीता अंबानी ने कहा-अब देश में ओलंपिक आंदोलन और मजबूत होगा 

बता दें कि ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा ने क्वार्टर फाइनल में चीन के वेइ यि को 2.5 . 1.5 से हराकर मेल्टवाटर चैम्पियंस शतरंज टूर चेसेबल मास्टर्स 2022 आनलाइन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. 


वहीं. इस साल प्रज्ञानानंदा ने दो बार विश्व चैंपियन कार्लसन को हराने का कमाल करके हर किसी को चौंका दिया था.  इस टूर्नामेंट में भारत के पी हरिकृष्णा और विदित गुजराती शीर्ष आठ में जगह नहीं बना सके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com