पीवी सिंधु की ऐसी खेल भावना देखकर बैडमिंटन खिलाड़ी ताइ जु की आंखों से आंसू निकल आए

Tokyo Olympics: विश्व की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी ताइ जु यिंग (Tai Tzu-ying) ने महिलाओं के एकल फाइनल में हारने के बाद खुलासा किया कि भारतीय स्टार पी वी सिंधू (PV Sindhu) ने पदक वितरण समारोह में उनका हौसला बढ़ाया था जिससे उनके आंसू निकल आये थे

पीवी सिंधु की ऐसी खेल भावना देखकर  बैडमिंटन खिलाड़ी ताइ जु की आंखों से आंसू निकल आए

पीवी सिंधु के खेल भावना ने जीता दिल

Tokyo Olympics: विश्व की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी ताइ जु यिंग (Tai Tzu-ying) ने महिलाओं के एकल फाइनल में हारने के बाद खुलासा किया कि भारतीय स्टार पी वी सिंधू (PV Sindhu) ने पदक वितरण समारोह में उनका हौसला बढ़ाया था जिससे उनके आंसू निकल आये थे. अपने तीसरे ओलंपिक में खेल रही ताइ जु आखिरकार पदक जीतने में सफल रही. उन्हें फाइनल में चीन की चेन यू फेई के हाथों 18-21, 21-19, 18-21 से हार के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा. रियो ओलंपिक में पांच साल पहले सिंधू ने स्पेन की कारोलिना मारिन से हारकर रजत पदक हासिल किया था और यह भारतीय जानती थी कि विश्व की नंबर एक खिलाड़ी कैसा महसूस कर रही है.

Tokyo Olympics: महिला टीम पहुंची सेमीफाइनल में तो कोच के लिए लोगों ने कहा, यह तो चक दे का 'शाहरूख' है

ताइ जु ने इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट में लिखा, ‘‘मैच के बाद मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट थी। बाद में सिंधू आयी और उसने मुझे गले लगा दिया. उसने मुझसे कहा, ‘मैं जानती हूं कि तुम असहज हो और तुम बहुत अच्छा खेली लेकिन आज तुम्हारा दिन नहीं थी। इसके बाद उसने मुझे अपनी बांहों में भर दिया और कहा कि वह इस अहसास से वाकिफ है.


Exclusive: क्या सेमीफाइनल में हार जाने के बाद आप रोई थीं - पढ़ें, पीवी सिंधु ने क्या दिया जवाब

उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह से हौसला बढ़ाने से मेरे आंसू निकल आये. मैं वास्तव में दुखी थी क्योंकि मैंने सही में कड़ी मेहनत की थी. आपके सहयोग और प्रोत्साहन के लिये फिर से आभार. मेरा साथ देने के लिये आभार. ताइ जु ने शनिवार को सेमीफाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू को 21-18, 21-12 से हराया था. सिंधू ने चीन की ही बिंग जियाओ को हराकर कांस्य पदक जीता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)