हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने वाले खिलाड़ियों पर इनामों की बौछार, पंजाब सरकार खिलाड़ियों को देगा 1-1 करोड़

Indian Hockey Team: पंजाब सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वे तोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल राज्य के प्रत्येक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देंगे

हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने वाले खिलाड़ियों पर इनामों की बौछार, पंजाब सरकार खिलाड़ियों को देगा 1-1 करोड़

हॉकी टीम के खिलाड़ी होंगे मालामाल

Indian Hockey Team: पंजाब सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वे तोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल राज्य के प्रत्येक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देंगे. पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने भारत के कांस्य पदक के प्ले आफ में जर्मनी को 5-4 से हराने के बाद यह घोषणा की. सोढ़ी ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय हॉकी के लिए इस ऐतिहासिक दिन मुझे यह घोषणा करते हुए खुश है कि (टीम में शामिल) पंजाब के प्रत्येक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा. हम आपकी वापसी का इंतजार करेंगे और ओलंपिक में पदक का जश्न मनाएंग.'' कप्तान मनप्रीत सिंह सहित पंजाब के आठ खिलाड़ी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य हैं. पंजाब के अन्य खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और मनदीप सिंह हैं. सोढ़ी ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि अगर तोक्यो ओलंपिक में हिस्सा ले रही भारतीय हॉकी टीम स्वर्ण पदक जीतती है तो टीम में शामिल राज्य ने प्रत्येक खिलाड़ी को ढाई करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

भारत से मिली हार के बाद रोने लगे जर्मनी खिलाड़ी, फिर सिमरनजीत की खेल-भावना ने जीत लिया दिल

भारत ने इससे पहले ओलंपिक में अपना पिछला पदक 1980 मॉस्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक के रूप में जीता था. सोढ़ी ने कहा कि उन्हें तोक्यो ओलंपिक में पूरी भारतीय हॉकी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है. सोढ़ी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘यह लुत्फ उठाने और ऐतिहासिक  कांस्य पदक का जश्न मनाने का समय है. पंजाब का खेल मंत्री होने के नाते यह मेरा काम और गर्व की बात है कि राष्ट्रीय खेल को बढ़ावा और प्रोत्साहन दूं.'' पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘देश के लिए गौरवपूर्ण और ऐतिहासिक लम्हा. 


CHAK DE INDIA: सिमरनजीत सिंह के ऐतिहासिक गोल ने बदला मैच का पासा, भारतीय खिलाड़ियों में जान फूूंक दी- Video

भारत की पुरुष हॉकी टीम ने रोमांचक मैच में जर्मनी को हराकर कांस्य पदक जीता। 41 साल बाद पोडियम पर जगह बनाना शानदार उपलब्धि और हॉकी का कांस्य पदक सोने के तमगे की तरह है. बधाई हो. ''हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी टीम को बधाई दी और कहा कि पूरे भारत को प्रतिभावान खिलाड़ियों पर गर्व  है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लवलीना ने भारत के लिए ओलिंपिक में कांस्य पदक सुनिश्चित किया. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)