वर्ल्ड चैंपियन बनी निकहत जरीन को PM मोदी ने दी बधाई, इन बड़ी हस्तियों ने भी भेजी शुभकामनाएं

निकहत जरीन के अलावा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में मनीषा मौन और प्रवीण हुड्डा ने भी मेडल जीता है.

वर्ल्ड चैंपियन बनी निकहत जरीन को PM मोदी ने दी बधाई, इन बड़ी हस्तियों ने भी भेजी शुभकामनाएं

निकहत जरीन के लिए पीएम मोदी ने ट्वीट किया

नई दिल्ली:

भारत की निकहत जरीन (52 किग्रा) ने गुरुवार को विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में थाईलैंड की जिटपॉग जुतामास को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है. 25 वर्षीय निकहत ऐसा करने वाली पांचवी भारतीय महिला हैं. जरीन की इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. पीएम मोदी ने इस्तांबुल में हुए इस चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली मनीषा मौन और प्रवीण हुड्डा को भी शुभकामनाएं भेजी हैं. भारत ने इस टूर्नामेंट में एक गोल्ड और दो ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल तीन मेडल अपने नाम किया है. मनिषा मौन ने 57 किलो भार वर्ग और प्रवीण हुड्डा ने 63 किलो भार वर्ग में कांस्य पदक जीता. 

यह भी पढ़ें: Thailand Open 2022: जीत के साथ PV Sindhu क्वार्टर फाइनल में पहुंची, टूर्नामेंट में इकलौती भारतीय बची
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "हमारे मुक्केबाजों ने हमें एक बार फिर गौरवान्वित किया है! महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने पर निकहत जरीन को बधाई. मैं मनीषा मौन और प्रवीण हुड्डा को भी इस प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए शुभकामनाएं देता हूं."


भारतीय बॉक्सर निकहत ने फाइनल मुकाबले में अपना दबदबा बनाते हुए 5-0 से जीत हासिल की. उम्मीदों पर खरा उतरते हुए थाईलैंड की मुक्केबाज को एकतरफा हराया और सभी जजों ने मिलकर 30-27, 29-28, 29-28, 30-27, 29-28 से भारतीय बॉक्सर के पक्ष में वोट दिया. 


यह भी पढ़ें: World Boxing Championship: भारत की निकहत जरीन ने जीता महिला विश्व बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक

निजामाबाद की इस बॉक्सर की शानदार जीत के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने भी उन्हें बधाई संदेश भेजा है. इतना ही नहीं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, भारत के गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत कई राजनेताओं ने निकहत जरीन की शानदार जीत पर ट्वीट कर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.


सिर्फ राजनेताओं ने ही नहीं कई बड़ी खेल हस्तियों जैसे की भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल, भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा और आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस ने भारतीय मुक्केबाजों को बधाई दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com