मिकेलसन ने पीजीए चैंपियनशिप जीतकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले सबसे उम्रदराज गोल्फर बने

फिल मिकेलसन (Phil Mickelson) ने गोल्फ में इतिहास (golf history) रच दिया है. मिकेलसन ने पीजीए चैंपियनशिप जीतकर मेजर खिताब जीतने वाला सबसे उम्रदराज गोल्फर बनने का रिकार्ड बना दिया है

मिकेलसन ने पीजीए चैंपियनशिप जीतकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले सबसे उम्रदराज गोल्फर बने

मिकेलसन ने पीजीए चैंपियनशिप जीती, सबसे उम्रदराज मेजर चैंपियन बने

फिल मिकेलसन (Phil Mickelson) ने गोल्फ में इतिहास (golf history) रच दिया है. मिकेलसन ने पीजीए चैंपियनशिप जीतकर मेजर खिताब जीतने वाला सबसे उम्रदराज गोल्फर बनने का रिकार्ड बना दिया है. मिकेलसन अभी 50 साल के हैं और उन्होंने अपना छठा मेजर खिताब जीता. उन्होंने शुरू में दो बर्डी बनायी जिसके बाद हवा चलने लगी और कोई भी अन्य खिलाड़ी उनकी बराबरी तक नहीं पहुंच पाया.

उन्होंने चौथे दौर में एक ओवर 73 का कार्ड खेला और कुल स्कोर में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी लुईस ओस्तुइजेन और ब्रूक्स कोएपका को दो शॉट से पीछे छोड़ा.

ओलिंपिक्स में सभी की हर रोज़ होगी टेस्टिंग और एक्टिविटी प्लान के अलावा नहीं होगी मूवमेंट की इजाज़त


सबसे उम्रदराज मेजर चैंपियन का रिकार्ड इससे पहले जूलियस बोरोस के नाम पर दर्ज था. उन्होंने 1968 में सैन एंटोनियो में पीजीए चैंपियनशिप का खिताब जीता था.  इस तरह से 53 साल तक उनके नाम पर यह रिकार्ड दर्ज रहा. मिकेलसन तीन दशकों में मेजर चैंपियन बनने वाले 10वें खिलाड़ी बने. इस सूची में टाइगर वुड्स भी शामिल हैं.

फिल मिकेलसन (Phil Mickelson)  के द्वारा 50 साल की उम्र में पीजीए चैंपियनशिप खिताब जीतने पर सोशल मीडिया पर लोग उन्हें बधाई दे रेह हैं. गोल्फ के जानकार का मानना है कि मिकेलसन ने गोल्फ का एक नया इतिहास कायम कर दिया है जिसे अब किसी दूसरे गोल्फर के लिए तोड़ना मुश्किल है.

नेत्रा कुमनन ने रचा इतिहास, ओलिंपिक के लिए क्वालीफायी करने वाली पहली भारतीय नौकाचालक बनीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल मिकेलसन ने अपने खेल से एक बार फिर साबित कर दिया है कि खेल के मैदान पर उम्र सिर्फ एक नंबर ही होता है. अनुभव से आप चैंपियन बन सकलते हैं.