नोवाक जोकोविच का अस्ट्रेलियाई ओपन में खेलना हुआ तय, खुद को इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर दी जानकारी

जोकोविच (Novak Djokovic) लगातार यह बताने से इनकार कर रहे थे कि उन्होंने कोरोना वायरस का टीका लगवाया है या नहीं जबकि मेलबर्न जाने के लिये यह बताना जरूरी है .

नोवाक जोकोविच का अस्ट्रेलियाई ओपन में खेलना हुआ तय,  खुद को इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर दी जानकारी

जोकोविच नौ बार आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीत चुके हैं

खास बातें

  • दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हैं नोवाक जोकोविच
  • जोकोविच के नाम 20 ग्रैंडस्लैम खिताब दर्ज
  • 17 जनवरी से शुरू होगा ऑस्ट्रेलियाई ओपन
नई दिल्ली:

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का अस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेना अब तय लग रहा है चूंकि उन्होंने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि उन्हें अपवाद के तौर पर आस्ट्रेलिया जाने की अनुमति मिल गई है. जोकोविच (Novak Djokovic) लगातार यह बताने से इनकार कर रहे थे कि उन्होंने कोरोना वायरस का टीका लगवाया है या नहीं जबकि मेलबर्न जाने के लिये यह बताना जरूरी है . वह अगर आस्ट्रेलियाई ओपन खेलते हैं तो उनकी नजरें रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम पर होगी . वह फिलहाल रोजर फेडरर और रफेल नडाल के समान 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीत चुके हैं . आस्ट्रेलियाई ओपन मेलबर्न (Australian Open) में 17 जनवरी से शुरू होगा और खिलाड़ियों ने आगामी हफ्ते में होने वाले अभ्यास टूर्नामेंट के लिए देश में आना शुरू कर दिया है.

यह पढ़ें- FOOTBALL: कोरोना के कारण आई लीग को किया गया स्थगित

पिछले सप्ताह तक ऐसी खबरें थीं कि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Australian Open) सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट से पहले आस्ट्रेलिया में होने वाले एटीपी कप से हट गए हैं.  जोकोविच ने हटने का कोई कारण नहीं बताया था लेकिन सर्बिया के इस शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी ने हाल के समय महीनों में कोविड-19 टीकाकरण की अपनी स्थिति का खुलासा करने से इनकार कर दिया था. आस्ट्रेलिया के कड़े नियमों के अनुसार सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रशंसकों का कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण जरूरी है. एटीपी कप के आयोजकों ने टीम के अपडेट में जोकोविच के हटने का खुलासा किया. 


यह पढ़ें- कोविड ने एक और पूर्व क्रिकेटर की ली जान

आपको बता दें कि दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी रूस के आंद्रे रूबलेव और टीम के उनके साथी अस्लान करात्सेव और येवगेनी डोनस्काय भी टूर्नामेंट से हट गए हैं. एटीपी कप सिडनी में शनिवार से शुरू होगा. आस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष वर्ग की प्रविष्टियों की घोषणा दिसंबर की शुरुआत में की गई थी जिसमें 34 साल के जोकोविच को शीर्ष वरीयता दी गई थी जिससे संकेत मिले थे कि वह आस्ट्रेलिया के कड़े नियमों के बावजूद 17 जनवरी से मेलबर्न पार्क में शुरू हो रहे टूर्नामेंट में खेलेंगे. नौ बार के आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन जोकोविच के नाम पर रोजर फेडरर और राफेल नडाल के समान पुरुष एकल के रिकॉर्ड 20 ग्रैंडस्लैम खिताब दर्ज हैं.

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com