नीरज चोपड़ा के Tweet पर निकहत जरीन का रिप्लाई हुआ Viral, 'लट्ठ गाड़ के वापस आने का सोची थी'

निकहत जरीन का गोल्ड मेडल भारत के लिए मैरी कॉम द्वारा साल 2008 में जीते गोल्ड के बाद पहला स्वर्ण पदक है. 

नीरज चोपड़ा के Tweet पर निकहत जरीन का रिप्लाई हुआ Viral, 'लट्ठ गाड़ के वापस आने का सोची थी'

निकहत जरीन ने नीरज चोपड़ा को शुक्रिया कहा

नई दिल्ली:

वर्ल्ड चैंपियन निकहत जरीन (Nikhat Zareen) जितनी तेज तर्रार बॉक्सिंग रिंग के अंदर है, उतनी ही हाजिरजवाबी रिंग के बाहर भी हैं. इस्तांबुल में हुए विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप (World Boxing Championship) में गोल्ड मेडल जीतने के बाद जरीन को देश भर से बधाई संदेश आ रहे हैं. फिर चाहे वो सोशल मीडिया हो या फिर इंटरव्यू के दौरान निकहत हर तरफ से मिल रहे प्यार और सम्मान से गदगद हैं. वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) बनने वाली भारत की पांचवी महिला मुक्केबाज बनने के बाद स्वदेश लौटने पर उनका भव्य स्वागत हुआ. 

यह भी पढ़ें: Video: "लड़कियां भी बॉक्सिंग कर सकती हैं" ये साबित कर चाहती थी, निकहत जरीन ने NDTV से खास बातचीत में कहा

उनकी इस शानदार उपलब्धि पर भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने अपने हरियाणवी स्टाइल में निकहत जरीन को ट्विटर पर बधाई संदेश भेजा. टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता चोपड़ा ने लिखा, "बहुत बधाई वर्ल्ड चैंपियन निकहत जरीन. इस्तांबुल में लट्ठ गाड़ दिया. निखत ज़रीन बहुत बेहतरीन"


इसका रिप्लाई निकहत ने भी अपने अंदाज में देते हुए कहा, "आपका बहुत शुक्रिया ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा. हां, गाड़ के वापस आने की सोची थी."

नीरज चोपड़ा का ट्वीट और निकहत जरीन का जवाब, दोनों स्पोर्ट्स फैंस को बेहद पसंद आ रहा है और वायरल हो रहा है. इस ट्वीट पर दोनों चैंपियन खिलाड़ियों के लिए लगातार लाइक्स और कमेंट आ रहे हैं.

इस साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों और स्थगित होकर अगले साल होने वाले एशियाई खेलों में ये उम्मीद की जा रही है कि दोनों खिलाड़ी भारत के एक बार गोल्ड मेडल जीतकर लाएंगे. इसके अलावा 2024 में होने वाले पेरिस ओलंपिक में भी ये दोनों एथलीट भारत की तरफ से पदक के सबसे बड़े दावेदारों में से होंगे. 

यह भी पढ़ें: ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट Neeraj Chopra ने अपने लिए सेट किया नया लक्ष्य, अब यहां करना चाहते हैं टॉप

निकहत जरीन ने इस्तांबुल में हुए विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में थाईलैंड की जिटपॉग जुतामास को 5-0 से एकतरफा हराकर स्वर्ण पदक जीता है. वह यह कारनामा करने वाली पांचवीं भारतीय महिला बॉक्सर हैं. फाइनल बाउट में जजों ने 30-27, 29-28, 29-28, 30-27, 29-28 से भारतीय मुक्केबाज के पक्ष में वोट किया. ये मैरी कॉम द्वारा साल 2008 में जीते गोल्ड के बाद भारत का पहला स्वर्ण पदक भी है. 

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com