निकहत जरीन और मैरीकॉम के बीच दूर हुई कड़वाहट, 'अपने आदर्श के आशीर्वाद के बिना जीत पूरी नहीं होती'

विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड पदक जीतने वाली मुक्केबाज निकहत जरीन (Nikhat Zareen) इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. अब उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें सबसे खास बात ये है कि उनके साथ दिग्गज मैरीकॉम (Mary Kom) भी नजर आ रही हैं

विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड पदक जीतने वाली मुक्केबाज निकहत जरीन (Nikhat Zareen) इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. अब उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें सबसे खास बात ये है कि उनके साथ दिग्गज मैरीकॉम (Mary Kom) भी नजर आ रही हैं. तस्वीर शेयर कर निकहत ने लिखा, 'आपके आदर्श के आशीर्वाद के बिना कोई भी जीत पूरी नहीं होती.' सोशल मीडिया पर दोनों की इस खास तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. बता दें कि एक समय ऐसा था जब दोनों बॉक्सर एक दूसरे पसंद नहीं करती थीं. 

नीरज चोपड़ा के Tweet पर निकहत जरीन का रिप्लाई हुआ Viral, 'लट्ठ गाड़ के वापस आने का सोची थी'

दरअसल मैरीकॉम को टोक्यो ओलंपिक के लिए बगैर ट्रायल के 51 किग्रा भार वर्ग में चुन लिया गया था. जिसपर निकहत ने सवाल खड़े कर दिए थे.  तब बॉक्सर निकहत ने खेल मंत्री रहे किरण रिजिजू को पत्र लिख कर इसका पुरज़ोर विरोध किया था. यही नहीं मैरी कॉम को जब इस बात का पता चला तो वो निकहत पर काफी गुस्सा भी हो गई थीं. 


16 साल के भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद का कमाल जारी, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में बनाई जगह

उस दौरान प्रेस से बात करते हुए जब मैरी कॉम से निकहत को लेकर सवाल किए गए तो दिग्गज बॉक्सर ने कहा था, 'हू इज़ निकहत ज़रीन. इस विवाद के बीच निकहत और मैरीकॉम के बीच ट्रायल कराया गया जिसमें मैरीकॉम ने जीत हासिल की थी, यही नहीं जीत के बाद मैरी ने निकहत से हाथ भी नहीं मिलाया था. 

अब जब निकहत ने कड़ी मेहनत के बाद विश्व चैंपियन का खिताब जीतने में कामयाबी पाई तो मैरी कॉम ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी थी. अब इसके बाद दोनों की इस खास तस्वीर ने साबित कर दिया कि दोनों के बीच कड़वाहट खत्म हो गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि निकहत  ने 12वीं आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में गोल्ड पदक जीता. वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पांचवीं भारतीय महिला बनीं. उनसे पहले दिग्गज बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने इस चैम्पियनशिप में 6 बार गोल्ड जीतकर रिकॉर्ड बनाया है. मैरीकॉम और निखत के अलावा वर्ल्ड  चैम्पियनशिप में  सरिता देवी, जेनी आरएल और लेखा सी भी गोल्ड जीत जीतमे में सफल रही हैं.