Nicholas Latifi to Leave Williams Racing at End of F1 Season

विलियम्स ने घोषणा की है कि निकोलस लतीफी 2022 के अंत में टीम छोड़ देंगे जब उनका मौजूदा अनुबंध समाप्त हो जाएगा. लतीफी ने 2020 ऑस्ट्रियन ग्रां प्री में विलियम्स रेसिंग के साथ फॉर्मूला 1 में पदार्पण किया और अब तक सात चैंपियनशिप अंक हासिल करते हुए 55 ग्रां प्री की शुरुआत कर चुके है

Nicholas Latifi to Leave Williams Racing at End of F1 Season

: Nicholas Latifi F1 2022 सीज़न के अंत में विलियम्स को छोड़ देंगे

विलियम्स ने घोषणा की है कि निकोलस लतीफी 2022 के अंत में टीम छोड़ देंगे जब उनका मौजूदा अनुबंध समाप्त हो जाएगा. लतीफी ने 2020 ऑस्ट्रियन ग्रां प्री में विलियम्स रेसिंग के साथ फॉर्मूला 1 में पदार्पण किया और अब तक सात चैंपियनशिप अंक हासिल करते हुए 55 ग्रां प्री की शुरुआत कर चुके है. उनका पहला चैंपियनशिप अंक 2021 हंगेरियन ग्रां प्री में आया था. लतीफी इस साल अब तक एक अंक हासिल करने में विफल रहे है, और हाल ही में इतालवी ग्रां प्री में एलेक्स एल्बोन के लिए खड़े हुए नाइक डी व्रीस ने उन्हें पछाड़ दिया था. पिछले सीज़न के अबू धाबी में उनके दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके कारण उन्हें सुरक्षा कर्मियों को नियुक्त करना पड़ा था.  उनकी दुर्घटना ने लुईस हैमिल्टन को रिकॉर्ड आठवीं विश्व चैंपियनशिप से वंचित कर दिया था.

निकोलस के ख़राब प्रदर्शन के कारण, फैंस के लिए उनका विलियम्स को छोड़ना काफी हद तक अपेक्षित ही था और विल्लियम्स ने ये शुक्रवार को पक्का कर दिया. हालाँकि अलेक्स एल्बोन अगले साल विल्लियम्स के लिए ही ड्राइव करेंगे लेकिन उनके साथी का चयन कुछ समय बाद किया जाएगा. डी व्रीस विलियम्स का मुख्य लक्ष्य है लेकिन वह अल्फाटौरी द्वारा वांछित है और इस सप्ताह उन्होंने अल्पाइन के लिए परीक्षण किया है.

लतीफी ने कहा, "मैं इस अवसर पर विलियम्स रेसिंग में सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, साथ ही कारखाने के सभी लोगों और पिछले तीन वर्षों से ट्रैकसाइड के साथ काम करने वाले लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. इन कुछ सालो में हम  जैसा चाहते थे वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन फिर भी यह एक शानदार यात्रा रही है”.


"पिछले साल हंगरी में उन पहले अंक प्राप्त करना एक ऐसा क्षण था जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा, और मैं इस समर्पित टीम के साथ अपने समय की विशेष यादों के साथ अपने करियर के अगले अध्याय में आगे बढ़ूंगा. मुझे पता है कि हम में से कोई भी सीजन के अंत तक हर संभव प्रयास करना बंद नहीं करेगा."

विलियम्स के बॉस जोस्ट कैपिटो ने कहा, "पूरी टीम की ओर से, मैं निकोलस को विलियम्स के साथ तीन साल की कड़ी मेहनत के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहता हूं."

"वह एक महान टीम खिलाड़ी है जो अपने सहयोगियों और काम के प्रति एक महान दृष्टिकोण रखता है और पूरे व्यवसाय में अच्छी तरह से पसंद और सम्मान किया जाता है। हमारा एक साथ समय अब समाप्त हो रहा है, लेकिन मुझे पता है कि वह अधिकतम करने के लिए पूरा प्रयास करेगा जो हम इस सीज़न के शेष भाग के लिए एक साथ कर सकते हैं। हम उन्हें कॉकपिट के अंदर और बाहर, उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं."

दुनिया में हार्दिक बेस्ट ऑलराउंडर हैं या बेन स्टोक्स, पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने सुनाया अपना फैसला, video

Ind vs Aus 2nd T20I: सूर्यकुमार ने बुमराह को लेकर किया चिंताओं को खारिज, स्टार बल्लेबाज ने पेसर को लेकर दिया नया अपडेट

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com