नीरज चोपड़ा ने तीरंदाजी में आजमाया हाथ, गुजरात में स्कूल के दौरे पर प्रधानमंत्री ने की तारीफ

मोदी की प्रशंसा उस वक्त आई है जब एक दिन पहले भाला फेंक खिलाड़ी चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक राष्ट्रीय मिशन शुरू करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर के एक स्कूल का दौरा किया.

नीरज चोपड़ा ने तीरंदाजी में आजमाया हाथ, गुजरात में स्कूल के दौरे पर प्रधानमंत्री ने की तारीफ

चोपड़ा ने राष्ट्रीय मिशन शुरू करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर के एक स्कूल का दौरा किया

खास बातें

  • नीरज चोपड़ा ने किया गुजरात में एक स्कूल का दौरा
  • प्रधानमंत्री ने की नीरज चोपड़ा की तारीफ
  • बच्चों के साथ बेहद खुश लग रहे थे नीरज
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक स्कूल में युवा विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की रविवार को सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के प्रयासों से खेल और व्यायाम के प्रति जिज्ञासा बढ़ेगी. मोदी की प्रशंसा उस वक्त आई है जब एक दिन पहले भाला फेंक खिलाड़ी चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक राष्ट्रीय मिशन शुरू करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर के एक स्कूल का दौरा किया. इस मिशन के तहत प्रसिद्ध खिलाड़ी देश के स्कूलों का दौरा करेंगे ताकि विद्यार्थियों को संतुलित आहार, तंदरुस्ती और खेल के महत्व के बारे में जागरूक किया जा सके. चोपड़ा के स्कूल दौरे और विद्यार्थियों के साथ उनकी बातचीत पर मोदी ने ट्वीट किया, "आइए हम जोश बरकरार रखें और अपने युवाओं को खेल के मैदान पर चमकने के लिए प्रेरित करें."

मोदी ने चोपड़ा को युवा छात्रों को भाला फेंकने के लिए प्रोत्साहित करने के बारे में ट्वीट किया, “शानदार पल.”
प्रधानमंत्री (Prime Minister) ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “युवा छात्रों के बीच जाने और उन्हें खेल और फिटनेस के लिए प्रेरित करने के लिए नीरज चोपड़ा की यह एक बेहतरीन पहल है. इस तरह के प्रयास से खेलकूद और व्यायाम के प्रति उत्सुकता बढ़ेगी.” गुजरात सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि चोपड़ा ने अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल का दौरा किया और 75 विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के साथ बातचीत की, जो इस पहल के तहत वहां एकत्र हुए थे. 

यह पढ़ें- बच्चों की तरह मस्ती करते दिखे शाकिब अल हसन, पानी में डाइव लगाकर किया दर्शकों का मनोरंजन-देखें VIDEO


प्रधानमंत्री मोदी के दिमाग की उपज, इस पहल के तहत सभी ओलंपिक और पैरालंपिक खिलाड़ियों से दो साल में 75 स्कूलों के विद्यार्थियों के साथ बातचीत करने का विचार है ताकि युवाओं को ''संतुलित आहार'' लेने और फिटनेस गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया जा सके.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com