Malaysia Masters: जीत के साथ पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, ताइ जू यिंग से होगा मुकाबला

चीन की झांग यि मान को 21-12, 21-10 से हराकर पीवी सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई.

Malaysia Masters: जीत के साथ पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, ताइ जू यिंग से होगा मुकाबला

PV Sindhu क्वार्टर फाइनल में पहुंची

नई दिल्ली:

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने चीन की झांग यि मान को सीधे गेम में हराकर कुआलालंपुर में मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने 32वीं रैंकिंग वाली यि मान को 28 मिनट में 21-12, 21-10 से हराया.

अब उनका सामना अंतिम आठ में चिर प्रतिद्वंद्वी चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से होगा. दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु  का रिकॉर्ड 5-16 का है. पिछले सप्ताह मलेशिया ओपन में भी उन्होंने सिंधु को हराया था.


पुरुष एकल में बी साइ प्रणीत को चीन के लि शि फेंग ने 21-14, 21-17 से हराया. शाम को एचएस प्रणय और पारूपल्ली कश्यप के मुकाबले भी होंगे.

सेमीफाइनल में हार के साथ सानिया मिर्जा ने Wimbledon को हमेशा के लिए अलविदा कहा 

Happy Birthday Dhoni: एमएस धोनी द्वारा लिया गया पहला और इकलौता विकेट याद है! VIDEO में देखिए वो यादगार पल

MSD Birthday: कैप्टन कूल के 41वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, सोशल मीडिया पर छाए एमएस धोनी 

इससे पहले, सिंधू ने बुधवार को मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर के कड़े मुकाबले में चीन की ही बिंग जियाओ को हराकर महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया था. लेकिन साइना नेहवाल लगातार दूसरे टूर्नामेंट में पहले दौर में हारकर बाहर हो गईं.

सिंधु ने लगभग एक घंटा चले मुकाबले में बिंग जियाओ को 21-13, 17-21, 21-15 से हराया था. इस जीत के साथ दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में बिंग जियाओ के खिलाफ पहले दौर में सीधे गेम में मिली हार का बदला चुकता कर दिया. हालांकि चीन की खिलाड़ी का अब भी सिंधु के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 10-9 है.

दूसरी तरफ लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को पहला गेम जीतने के बावजूद दक्षिण कोरिया की किम गा युन के खिलाफ 21-16, 17-21, 14-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. दुनिया की 24वें नंबर की खिलाड़ी साइना पिछले हफ्ते मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe