याराजी का जलवा बरकरार, नीदरलैंड में गोल्ड मेडल पर जमाया कब्जा

Jyothi Yarraji wins Gold Medal: भारत की 100 मीटर बाधा दौड़ में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारी ज्योति याराजी ने गुरुवार (9 मई) को नीदरलैंड के वुघ्ट में हैरी शुल्टिंग खेलों में सत्र की पहली आउटडोर प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता.

याराजी का जलवा बरकरार, नीदरलैंड में गोल्ड मेडल पर जमाया कब्जा

Jyothi Yarraji

Jyothi Yarraji wins Gold Medal: भारत की 100 मीटर बाधा दौड़ में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारी ज्योति याराजी ने गुरुवार (9 मई) को नीदरलैंड के वुघ्ट में हैरी शुल्टिंग खेलों में सत्र की पहली आउटडोर प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता. पिछले साल हांग्झोउ एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली 24 वर्षीय याराजी ने विश्व एथलेटिक्स के ई कैटेगरी की प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के लिए 12.87 सेकंड का समय निकाला जो उनके करियर का चौथा सर्वश्रेष्ठ समय है.

याराजी ने भले ही पेरिस ओलंपिक के लिए 2.77 सेकंड के क्वालीफाइंग मानक हासिल नहीं किया है, लेकिन वह विश्व रैंकिंग के आधार पर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की ओर अग्रसर हैं. विश्व एथलेटिक्स की ‘रोड टू पेरिस' सूची में वह अभी 26वें स्थान पर हैं.

पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ में 40 धावक प्रतिस्पर्धा करेंगे जिनमें से 15 विश्व रैंकिंग के आधार से क्वालीफाई करेंगी जबकि 25 का प्रवेश क्वालीफाइंग मानक से होगा.


याराजी का राष्ट्रीय रिकॉर्ड 12.78 सेकेंड का है जो उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के दौरान हासिल किया था. उन्होंने फरवरी में तेहरान में एशियाई इंडोर चैंपियनशिप में 60 मीटर बाधा दौड़ में स्वर्ण पदक जीता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- भंकर शर्मा, गगनजीत भुल्लर पेरिस ओलंपिक में पदार्पण के लिए तैयार