Youth Olympic: मिजोरम के जेरेमी ने दिलाया भारत को वेटलिफ्टिंग का पहला स्‍वर्ण

Youth Olympic: मिजोरम के जेरेमी ने दिलाया भारत को वेटलिफ्टिंग का पहला स्‍वर्ण

आइजोल के 15 वर्षीय जेरेमी लालरिनुंगा ने 274 किलो किलो वजन उठाया

खास बातें

  • जेरेमी लालरिनुंगा ने 62 किलो वर्ग में जीता यह पदक
  • आइजोल के इस वेटलिफ्टर ने 274 किलो भार उठाया
  • एशियाई चैंपियनशिप में भी मेडल जीत चुके हैं जेरेमी
ब्यूनस आयर्स:

वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने युवा ओलिंपिक में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया है. उन्‍होंने 62 किलो वर्ग में यह पदक जीता है. आइजोल के 15 वर्षीय जेरेमी ने 274 किलो (124 और 150) किलो वजन उठाया . उसने विश्व युवा चैम्पियनशिप में भी रजत पदक जीता था. रजत पदक तुर्की के तोपटास कानेर ने 263 किलो वजन उठाकर जीता जबकि कोलंबिया के विलार एस्टिवन जोस को कांस्य पदक मिला. गौरतलब है कि जेरेमी ने एशियाई चैम्पियनशिप में रजत (युवा) और कांस्य (जूनियर) पदक जीता था.

वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने अपने रूम में किया CCTV कैमरा लगाने का आग्रह, यह है कारण....

इस पदक के बाद भारत का युवा ओलिंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तय हो गया है. भारत चार पदक पहले ही जीत चुका है. तुषार माने और मेहुली घोष ने 10 मीटर एयर राइफल में रजत पदक जीता जबकि जूडो में टी तबाबी देवी ने 44 किलो वर्ग में दूसरे स्थान पर रहकर भारत को पहला पदक दिलाया. भारत ने 2014 में नानजिंग युवा ओलिंपिक में एक रजत और एक कांस्य पदक जीता था जबकि 2010 में सिंगापुर में छह रजत और दो कांस्य पदक जीते थे. वेटलिफ्टर स्‍नेहा सोरेन महिलाओं के 48 किलो वर्ग में पांचवें स्थान पर रही.


वीडियो: मेघालय में बेबी फुटबॉल लीग की शुरुआत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तैराकी में श्रीहरि नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक के फाइनल में छठे स्थान पर रहे. टेबल-टेनिस में अर्चना कामथ और मानव ठक्कर ने अपने अपने लीग मैच जीते. कामथ ने मलेशिया के जीवन चूंग को 4-2 से और ठक्कर ने स्लोवाकिया की अलेक्जेंद्रा वोक को 4-1 से हराया. भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रिया को 9-1 से शिकस्त दी. बैडमिंटन में लक्ष्य सेन ने पहले मैच में उक्रेन के डेनिलो बोस्नियुक को 23-21, 21-8 से हराया.(इनपुट: एजेंसी)