भारत ने ISSF निशानेबाजी वर्ल्‍डकप में जीते दो गोल्‍ड मेडल

भारत ने ISSF निशानेबाजी वर्ल्‍डकप में जीते दो गोल्‍ड मेडल

दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में सौरव चौधरी ने मनु भाकर के साथ स्‍वर्ण जीता

खास बातें

  • 10 मीटर एयर पिस्‍टल में मनु-सौरभ अव्‍वल रहे
  • फाइनल में मनु-सौरभ ने चीन की जोड़ी को हराया
  • 10 मीटर एयर पिस्‍टल में अंजुम-दिव्‍यांश ने मारी बाजी
बीजिंग:

भारत ने दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम और दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप के तीसरे दिन गुरुवार को यहां अपना खाता खोला. युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि अंजुम मोदगिल और दिव्यांश सिंह पंवार दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में शीर्ष पर रहे. भाकर और चौधरी ने फाइनल में चीन के जियांग रैंक्सिन और पांग वेई को 16-6 से हराया. इस बार यह स्पर्धा नये प्रारूप में खेली जिसमें चोटी की दो टीमें स्वर्ण पदक के लिए खेलती हैं.

भारतीय जोड़ी ने 482 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहकर फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया था. उन्होंने पहली छह सीरीज में जीत दर्ज की और फिर स्वर्ण पदक के मुकाबले में अपना दबदबा बनाये रखा. भाकर और चौधरी का यह दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में दूसरा स्वर्ण पदक है. इन दोनों ने नयी दिल्ली में फरवरी में आईएसएसएफ विश्व कप में भी सोने का तमगा जीता था.भाकर बुधवार को महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा के लिये क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी. दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में हीना सिद्धू और रिजवी शहजार की दूसरी भारतीय जोड़ी क्वालीफिकेशन में 479 अंक बनाकर 12वें स्थान पर रही और फाइनल में जगह नहीं बना पायी.

इससे पहले मोदगिल और पंवार ने दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में लियु रूक्सुआन और यांग हाओरन की चीनी जोड़ी को कड़े मुकाबले में 17-15 से हराकर स्वर्ण पदक जीता.मोदगिल और पंवार ने 522.7 अंक के साथ छठे स्थान पर रहकर फाइनल्स में जगह बनायी थी. स्वर्ण पदक के मुकाबले में एक समय वे 11-13 से पीछे चल रहे थे लेकिन उन्होंने वापसी करके सोने का तमगा जीता. अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार की एक अन्य भारतीय जोड़ी क्वालीफाईंग में 522.8 अंक के साथ पांचवें स्थान पर रही थी लेकिन फाइनल्स में वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये और छठे स्थान पर रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मशहूर शूटर अभिनव बिंद्रा के साथ खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)