ISSF Shooting World Cup: श्रेयसी, राजेश्वरी और मनीषा कीर की भारतीय तिकड़ी ने महिला ट्रैप स्पर्धा में जीता गोल्ड मेडल

ISSF World Cup:: श्रेयसी सिंह, राजेश्वरी कुमारी और मनीषा कीर की भारतीय तिकड़ी ने रविवार को यहां आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप (ISSF World Cup) के अंतिम दिन महिला ट्रैप टीम स्पर्धा के फाइनल में कजाखस्तान को 6-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता.

ISSF Shooting World Cup: श्रेयसी, राजेश्वरी और मनीषा कीर की भारतीय तिकड़ी ने महिला ट्रैप स्पर्धा में जीता गोल्ड मेडल

महिला ट्रैप टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल

ISSF World Cup: श्रेयसी सिंह, राजेश्वरी कुमारी और मनीषा कीर की भारतीय तिकड़ी ने रविवार को यहां आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप (ISSF World Cup) के अंतिम दिन महिला ट्रैप टीम स्पर्धा के फाइनल में कजाखस्तान को 6-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. स्वर्ण पदक के मैच में मेजबान देश की निशानेबाजों को जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा, उन्होंने कजाखस्तान की सारसेंकुल रिसबेकोवा, ऐजान दोस्मागामबेतोवा और मारिया दिमित्रियेंको को आसानी से पछाड़ दिया। इससे भारत के टूर्नामेंट में स्वर्ण पदकों की संख्या 14 हो गयी, फाइनल में अनुभवी श्रेयसी और मनीषा के काफी कम शॉट निशाने से चूके और उनकी प्रतिद्वंद्वी उनके सामने काफी फीकी साबित हुईं.

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता श्रेयसी, राजेश्वरी और मनीषा ने डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में क्वालीफिकेशन राउंड में 321 अंक जुटाये थे जबकि कजाखस्तान की टीम ने कुल 308 अंक हासिल किये. शनिवार को श्रेयसी और केनान चेनाई की जोड़ी ट्रैप मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में पदक से चूक गयी थी और चौथे स्थान पर रही.

वहीं दूसरी ओर भारत के विजयवीर सिद्धू, गुरप्रीत सिंह और आदर्श सिंह रविवार को यहां आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप की पुरूषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम स्पर्धा में फार्म के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके जिससे उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा. अमेरिका के केथ सैंडरसन, जैक होबसन लेवरेट और हेनरी टर्नर लेवरेट ने टूर्नामेंट के अंतिम दिन घरेलू टीम पर 10-2 की जीत से स्वर्ण पदक जीता. दूसरे क्वालीफिकेशन में गुरप्रीत, विजयवीर और आदर्श की भारतीय तिकड़ी ने 552 अंक का स्कोर बनाया जिससे वे दूसरे स्थान पर रहे जिसमें तीनों ने क्रमश: 184, 178 और 190 अंक जुटाये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिकी टीम इसमें 571 अंक से शीर्ष पर रही. डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में क्वालीफिकेशन में अमेरिकी टीम ने कुल 868 का स्कोर बनाया जबकि भारतीय टीम का स्कोर 857 रहा. टूर्नामेंट में ज्यादातर स्पर्धाओं भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है जिससे भारत 13 स्वर्ण, नौ रजत और छह कांस्य से कुल 28 पदक जीतकर तालिका में शीर्ष पर बरकरार है. विजयवीर (18 वर्ष) ने शुक्रवार को रैपिड फायर स्पर्धा में व्यक्तिगत रजत पदक जीता था. शनिवार को उन्होंने तेजस्विनी के साथ मिलकर 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)