तीरंदाजी विश्वकप में भारत की कम्पाउंड मिश्रित जोड़ी फाइनल में, देश का दूसरा पदक पक्का

वर्मा और ज्योति की कम्पाउंड मिश्रित जोड़ी ने एस्टोनिया की रॉबिन जाटमा और लिसेल जाटमा को सेमीफाइनल के एकतरफा मुकाबले में 156-151 से हराया.

तीरंदाजी विश्वकप में भारत की कम्पाउंड मिश्रित जोड़ी फाइनल में, देश का दूसरा पदक पक्का

मुश्किल परिस्थितियों में वर्मा और ज्योति ने अपनी एकाग्रता बनाये रखी और अंतिम स्कोर 155-155 (19-19) के बाद शूट-ऑफ में जीत दर्ज की.

भारतीय तीरंदाज अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम की जोड़ी ने विश्व कप चरण तीन के फाइनल में पहुंचने के साथ ही शुक्रवार को यहां देश के लिए दूसरा पदक पक्का कर लिया. दीपिका कुमारी, अंकिता भगत और सिमरनजीत कौर की तिकड़ी ने गुरुवार को रिकर्व महिला टीम स्पर्धा के फाइनल में पहुंचकर पहला पदक पक्का किया था.

वर्मा और ज्योति की कम्पाउंड मिश्रित जोड़ी ने एस्टोनिया की रॉबिन जाटमा और लिसेल जाटमा को सेमीफाइनल के एकतरफा मुकाबले में 156-151 से हराया. अंतिम-16 में बाई हासिल करने के बाद प्री-क्वार्टर फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने अपने अभियान की शुरुआत प्यूर्तो रिको को आठ अंकों के शानदार अंतर (158-150) से पछाड़कर किया. भारतीय जोड़ी को अंतिम-आठ में  अल सल्वाडोर के रॉबर्टो हर्नांडेज और सोफिया पेज से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा. जिससे इस मुकाबले का नतीजा शूट-ऑफ से निकला. मुश्किल परिस्थितियों में वर्मा और ज्योति ने अपनी एकाग्रता बनाये रखी और अंतिम स्कोर 155-155 (19-19) के बाद  शूट-ऑफ में जीत दर्ज की.

तरुणदीप राय और अंकिता भगत की भारतीय  रिकर्व  मिश्रित जोड़ी को हालांकि, निचली रैंकिंग की टीम कजाकिस्तान से पहले दौर के मुकाबले में शूटऑफ में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी 4-2 की बढ़त को बरकरार नहीं रख पायी. शूट ऑफ में राय और अंकिता ने नौ-नौ अंक के निशाने लगाए जबकि प्रतिद्वंद्वी निशानेबाजों ने 10-10 का  स्कोर किया. इस स्पर्धा में दीपिका की जगह  अंकिता को मौका दिया गया था. दीपिका ने क्वालीफिकेशन में निराशाजनक प्रदर्शन किया था.


इस बीच व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धाओं में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. अनुभवी जयंत तालुकदार भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ रहे जो अंतिम-32 में शीर्ष वरीय किम वूजिन से कड़े मुकाबले में हारकर बाहर हो गए. तालुकदार ने 0-4 से पिछड़ने के बाद जोरदार मुकाबला करते हुए स्कोर को 5-5 किया लेकिन वह तोक्यो ओलंपिक के चैम्पियन से शूट ऑफ में हार गये. महिलाओं की रिकर्व स्पर्धा में दीपिका शुरुआती दौर में इटली की चियारा रेबग्लियाती से 2-6 से हार गईं. सिमरनजीत कौर शुरुआती दौर की बाधा को पार करने के बाद तोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता चीनी ताइपे की लेई चिएन-यिंग ने सीधे सेटों में 0-6 से हार गयी.

Ranji Trophy Final: एमपी के बल्लेबाज ने शतक जड़कर KL Rahul की तरह मनाया जश्न - Video 

India vs Leicestershire: आउट दिए जाने पर विराट कोहली हुए हैरान, अंपायर से जाकर की बात - Video 

* 'टैलेंट बरबाद हो गया', Wasim Akram ने इस तेज गेंदबाज का करियर खत्म होने पर खीज जताई 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com