ISSF World Cup में भारतीय महिला निशानेबाज राही सरनोबत ने 25 मीटर पिस्टल में जीता गोल्ड मेडल

ISSF World Cup: क्रोएशिया में चल रहे आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप (Shooting World Cup) में भारतीय निशानेबाज राही सरनोबत ने इतिहास रचते हुए 25 मीटर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने का कमाल कर दिखाया है

ISSF World Cup में भारतीय महिला निशानेबाज राही सरनोबत ने 25 मीटर पिस्टल में जीता गोल्ड मेडल

ISSF World Cup में भारतीय महिला निशानेबाज राही सरनोबत ने जीता गोल्ड मेडल

ISSF World Cup: क्रोएशिया में चल रहे आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप (Shooting World Cup) में भारतीय निशानेबाज राही सरनोबत ने इतिहास रचते हुए 25 मीटर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने का कमाल कर दिखाया है. शूटिंग विश्व कप में भारत को यह पहला गोल्ड मेडल मिला है. फाइनल में रानी ने 40 में से 39 प्वाइंट्स हासिल करके गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाने में सफल रहीं. फाइनल राउंड में फांस और रूस के निशानेबाज से आगे निकलकर राही ने गोल्ड पर निशाना साधा. इसके अलावा मनु भाकर फाइनल में कोई खास नहीं कर पाईं और 7वें नंबर पर रहीं. बता दें कि शूटिंग वर्ल्ड कप (ISSF World Cup) की 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) और मनु भाकर (Manu Bhaker) की भारतीय जोड़ी ने रजत मेडल जीतने का कमाल कर दिखाया था. 

30 वर्षीय सरनोबत ने कुल 591 के साथ दूसरे स्थान पर क्वालीफाई करने के बाद 39 का अंतिम स्कोर बनाया. फाइनल में उनके शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने तीसरी, चौथी, पांचवीं और छठी सीरीज में सही स्कोर बनाकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया.  फ्रांस के मथिल्डे लामोले रजत मेडल जीतने में सफल रहे. उन्होंने फाइनल में 31 का स्कोर बनाया. 

इससे पहले भारत ने एक रजत और दो कांस्य मेडल हासिल कर लिए हैं. सरनोबत के द्वारा हासिल किया गया गोल्ड मेडल विश्व कप में भारत का पहला गोल्ड मेडल है. सोशल मीडिया पर भी निशानेबाजी में गोल्ड जीतने पर लोग कमेंट कर बधाई दे रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओलंपिक के लिए जाने से पहले भारतीय निशानेबाजों के लिए यह आखिरी टूर्नामेंट है. टोक्यो ओलंपिक में भी भारतीय निशानेबाजों से देश को काफी उम्मीदें हैं.