"I Will Miss You": विंबलडन में अपना आखिरी मुकाबला खेलने के बाद Sania Mirza हुई भावुक

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन, विंबलडन और यूएस ओपन में महिला युगल वर्ग में एक–एक ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है. उन्होंने फ्रेंच ओपन, ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन के मिश्रित युगल के खिताब भी जीते हैं

Sania Mirza ने लिखा भावुक पत्र

नई दिल्ली:

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने बुधवार को मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में हार के बाद विंबलडन चैंपियनशिप (Wimbledon 2022) को अलविदा कह दिया. सानिया और उनके क्रोएशियाई पार्टनर मेट पाविक को गत चैम्पियन नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक की जोड़ी ने 4-6, 7-5, 6-4 से हराया. वह इससे पहले महिला युगल प्रतियोगिता से बाहर हो गई थीं. इस प्रतियोगिता (Wimbledon Grand Slam) में महिला युगल वर्ग में सानिया ने 2015 में खिताब जीता था और इस साल उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सेमीफाइनल तक का रहा है.

भारतीय खिलाड़ी ने इससे पहले ये ऐलान किया था कि ये उनका डब्ल्यूटीए (WTA) सर्किट में आखिरी टूर होगा और इसके बाद वो संन्यास (Sania Mirza Retirement) ले लेंगी. मैच में बार के बाद सानिया ने अपने इंस्टाग्राम में एक भावुक पोस्ट के साथ विंबलडन को विदाई दी.

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन, विंबलडन और यूएस ओपन में महिला युगल वर्ग में एक –एक ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है. उन्होंने फ्रेंच ओपन, ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन के मिश्रित युगल के खिताब भी जीते हैं.


रियो में हुए 2016 ओलंपिक खेलों में सानिया ने महिला युगल वर्ग के सेमीफाइनल तक का सफर भी तय किया था. 

Happy Birthday Dhoni: एमएस धोनी द्वारा लिया गया पहला और इकलौता विकेट याद है! VIDEO में देखिए वो यादगार पल

MSD Birthday: कैप्टन कूल के 41वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, सोशल मीडिया पर छाए एमएस धोनी 

Happy Birthday MSD: टीम इंडिया के इस प्लेयर के साथ धोनी ने मनाया अपना 41वां जन्मदिन, देखें जश्न का Video 

सानिया ने इस साल के अंत तक संन्यास लेने की अपनी योजना के बारे में NDTV के साथ खास बातचीत के दौरान बताया था.

सानिया ने NDTV से कहा,"मैं बिल्कुल वैसा ही महसूस कर रहा हूं. मुझे लगता है कि यह सभी के लिए एक झटके के रूप में आया है और ईमानदारी से कहुं तो बाद में मुझे लगा कि, मुझे इसकी घोषणा इतनी जल्दी नहीं करनी चाहिए थी (इस सीजन के अंत में रिटायरमेंट लेने के बारे में) और मुझे साल के अंत को करीब आने देना चाहिए था और फिर इसकी घोषणा की करनी चाहिए थी क्योंकि हर कोई काफी भावुक हो गया है."

सानिया ने कहा, "मुझे बहुत सारे संदेश मिले हैं और मेरे लिए टेनिस हमेशा मेरे जीवन का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा रहेगा. मैं अपनी यादों और उपलब्धियों के लिए आभारी हूं. मैं साल के अंत में खत्म करने की योजना बना रहा हूं, लेकिन मैं मन बना चुकी हुं और यह सौ प्रतिशत है. यह आगे एक लंबा साल है."

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com