EXCLUSIVE: उम्मीद है कि मेरा पदक स्कवॉश को देश में और पॉपुलर करेगा: सौरव घोषाल

सौरव घोषाल ने बुधवार को देश को कांस्य पदक दिलाया था, जो कि निश्चित ही य़ुवाओं में इसे और ज्यादा लोकप्रिय बनाएगा. 

नई दिल्ली:

बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के लिए स्कवॉश में कांस्य पदक जीतने वाले सौरव घोषाल ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा है कि वह मिले पदक से बहुत ही ज्यादा खुश हैं और उन्हें उम्मीद है कि यह पदक देश में खेल को और ज्यादा लोकप्रिय बनाएगा. साथ ही, मेरे खुद के लिए आगे बढ़ने के लिहाज से यह पदक बहुत ही ज्यादा मायने रखता है. उन्होंने कहा कि इस पदक को जीतने के लिए मैं बहुत सालों से मेहनत कर रहा था और कभी न से देर भली. मुझे खुशी है कि मेरी मेहनत 2022 में बर्मिंघम में सफल रही. 

भारत में इस खेल को ज्यादा तवज्जो नहीं मिली. और क्या अब देश में इसके मजबूत ढांचे की जरूरत है, के सवाल पर घोषाल बोले कि  इन्फ्रास्ट्रक्चर एक प्रोडेक्ट का अहम हिस्सा है, लकिन विशेषज्ञ और अच्छे कोच होने जरूरी हैं और बच्चों को शुरुआत से सही मार्गदर्शन के साथ अच्छी मीडिया कवरेज भी मिलनी जरूरी है. उन्होंने कहा कि पिछले 10-15 सालों में जो हमने उपलब्धि हासिल की है, उससे बच्चों को जरूर प्रेरणा मिलेगी. 

आपके परिवार में हर शख्स खेल रहा है. इसमें दिनेश कार्तिक, दीपिका और माता जी भी शामिल हैं. ऐसे में आपका अवार्ड कहां आता है, पर सौरव बोले कि मेरी इस जीत से सभी खुश हैं. सभी जानते हैं कि पर्दे के पीछे मैंने कितनी ज्यादा मेहनत की है. कुल मिलाकर देश और परिवार के लिए यह पदक एक बड़ी उपलब्धि है. सौरव घोषाल ने बुधवार को देश को कांस्य पदक दिलाया था, जो कि निश्चित ही य़ुवाओं में इसे और ज्यादा लोकप्रिय बनाएगा. 


यह भी पढ़े:

VIDEO: ईशान किशन ने सूर्यकुमार यादव के लिए खड़ी की बड़ी मुश्किल, SKY की पत्नी से कर डाली ऐसी रिक्वेस्ट 

VIDEO: वेस्टइंडीज में ऋषभ पंत के जबरा फैन ने ‘I love you' की लगाई आवाज, क्रिकेटर ने इस तरह किया रिएक्ट 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CWG 2022 India Women vs Barbados Women: भारत ने बारबाडोस को 100 रन से हराया, सेमीफाइनल में जगह बनाई