Asian Games 2018: रानी रामपाल की हैट्रिक, थाईलैंड को हराकर महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंचीं

Updated: 31 August 2018 18:48 IST

भारतीय महिला टीम ने अंतिम पूल-बी मैच में थाईलैंड को 5-0 से मात दी. टीम ने अपने तीसरे मैच को जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत के लिए रानी रामपाल के अलावा मोनिका और नवजोत कौर ने गोल दागे.

Hockey: India women beat Thailand 5-0 to remain unbeaten in group stage
भारत के लिए रानी रामपाल ने तीन और मोनिका और नवजोत कौर ने एक-एक गोल दागा (फाइल फोटो)

जकार्ता:

कप्तान रानी रामपाल की हैट्रिक के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशियन गेम्‍स 2018 में सोमवार को अपना अंतिम ग्रुप मैच आसानी से जीत लिया. भारतीय महिला टीम ने अंतिम पूल-बी मैच में थाईलैंड को 5-0 से मात दी. टीम ने अपने तीसरे मैच को जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत के लिए रानी रामपाल के अलावा मोनिका और नवजोत कौर ने गोल दागे. मैच के चौथे मिनट में भारतीय टीम की कप्तान रानी रामपाल ने सीधा शॉट मारा था, लेकिन वह वाइड हो गया. इसके बाद इसी मिनट में भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन इसे भुनाने में भी टीम असफल रही.
दीप ग्रेस एक्का ने ड्रेग फ्लिक कर शॉट मारा, जिसे थाईलैंड की गोलकीपर ने रोक लिया. आठवें मिनट में भी थाईलैंड की गोलकीपर ने लालरेमसियामी के प्रयास को भी असफल किया. पहले क्‍वार्टर में दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थीं.

कुश्‍ती में स्‍वर्ण जीतने वाली विनेश फोगाट ने सोमवीर के साथ की सगाई, कोच महावीर ने यूं दी प्रतिक्रिया..

दूसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों को गोल के लिए संघर्ष करते देखा गया. 16वें मिनट में एक बार फिर कप्तान रानी को गोल करने का मौका मिला था लेकिन वह वाइड चला गया. 25वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के अवसर को भी भारतीय टीम ने गंवा दिया. इस प्रदर्शन के तहत दूसरे क्‍वार्टर के समापन तक दोनों टीमें गोलरहित थीं. तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर पर गोल का अवसर हासिल हुआ, लेकिन वह इस अवसर को भी भुनाने में असफल रही. इसके बाद, भारत को 35वें मिनट में एक बार फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस पर कोई गलती न करते हुए भारतीय टीम ने गोल कर अपना खाता खोला. यह गोल कप्तान रानी ने किया. चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने थाईलैंड के डिफेंस पर हमला करना जारी रखा और इसके परिणामस्वरूप कप्तान रानी ने 46वें मिनट में फील्ड गोल कर भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई.

वीडियो: भारतीय महिला हॉकी टीम की रानी रामपाल से बातचीत

भारतीय टीम ने 51वें मिनट में मिले एक और पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल दागा. दीप ग्रेस एक्का के शॉट को थाईलैंड के डिफेंस ने रोका लेकिन मोनिका ने इसे सीधे नेट पर पहुंचाते हुए भारत को 3-0 से आगे कर दिया. नवजोत कौर ने 54वें मिनट में भारतीय टीम के लिए चौथा फील्ड गोल किया. 55वें मिनट में रानी ने भारत के लिए पांचवां गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की और टीम को 5-0 से जीत दिलाई.  (इनपुट: एजेंसी)

Comments
हाईलाइट्स
  • मैच में थाईलैंड को आसानी से 5-0 से पराजित किया
  • रानी ने तीन और मोनिका व नवजोत ने एक-एक गोल दागा
  • पहले क्‍वार्टर में गोलरहित बराबरी पर थीं दोनों टीमें
संबंधित खबरें
ध्‍वजवाहक होने के नाते एशियन गेम्‍स में मुझ पर पदक जीतने का ज्‍यादा दबाव था: नीरज चोपड़ा
ध्‍वजवाहक होने के नाते एशियन गेम्‍स में मुझ पर पदक जीतने का ज्‍यादा दबाव था: नीरज चोपड़ा
'इस कारण' एशियन गेम्स पदक विजेता दिव्या काकरान ने अरविंद केजरीवाल को सुनाई खरी-खरी
Asian Games 2018: स्‍वप्‍ना बर्मन बोली,
Asian Games 2018: स्‍वप्‍ना बर्मन बोली, 'कोच सर ने कहा था-अपने ऊपर भरोसा रख, तुम पदक जीतोगी'
Asian Games: बॉक्‍सर विजेंदर सिंह की मांग,
Asian Games: बॉक्‍सर विजेंदर सिंह की मांग, 'स्‍वर्ण विजेता स्‍वप्‍ना की इनामी राशि बढ़ाए बंगाल सरकार'
Asian Games 2018:
Asian Games 2018: 'यह भारतीय गायक' समापन समारोह में इंडोनेशिया में छा गया
Advertisement