Tokyo Olympics: नवनीत कौर की चोट के निशान को देखकर पीएम मोदी का ऐसा रहा रिएक्शन- Video

Tokyo Olympic: भारतीय हॉकी महिला टीम (Indian Women Hokey) को ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से हार का समना करना पड़ा. अपनी टीम की हार के बाद सभी महिला खिलाड़ी (Indian Women hocket team) इमोशनल हो गई थीं

Tokyo Olympics: नवनीत कौर की चोट के निशान को देखकर पीएम मोदी का ऐसा रहा रिएक्शन- Video

नवनीत के चोट के निशान को लेकर पीएम ने ऐसे किया रिएक्ट

Tokyo Olympic: भारतीय हॉकी महिला टीम (Indian Women Hokey) को ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से हार का समना करना पड़ा. अपनी टीम की हार के बाद सभी महिला खिलाड़ी (Indian Women hocket team) इमोशनल हो गई थीं. ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सभी खिलाड़ियों से फोन पर बात की और प्रोत्साहित किया. पीएम ने टीम की कप्तान रानी रामपाल से बात की और कहा कि आपने गजब का परफॉर्मेंस ओलंपिक में किया है निराश होने की बात नहीं है. इसके अलावा पीएम ने टीम की खिलाड़ी नवनीत कौर (Navneet Kaur) के चोट को लेकर भी बात की. दरअसल नवनीत के आंख के पास पट्टी लगी थी.

इसपर पीएम ने नवनीत के चोट के बारे में कप्तान रानी से पूछा. रानी ने कहा कि नवनीत को कुछ दिन पहले ही चोट लगी थी. उसके आंख के पास टांके भी लगे हैं. इस बात को सुनकर पीएम ने नवनीत कौर (Navneet Kaur) के जज्बे की तारीफ की और कहा कि आप लोगों ने जो कमाल टोक्यो ओलंपिक में किया है उसे हमेशा याद किया जाएगा.

Bajrang Punia ने पहले ईरानी पहलवान को पटक कर जीता 'दंगल' फिर ऐसी खेल भावना से जीत लिया दिल- Video


पीएम ने फोन पर टीम के सभी खिलाड़ियों से कहा कि,  'मै टीम के सभी साथियों को बधाई देता हूं. मैं देख रहा था नवनीत की आंख पर कुछ चोट आई है.' इस पर कप्‍तान ने उन्‍हें बताया कि नवनीत की आंख पर स्टिच आए हैं, इस पर पीएम ने चोटिल खिलाड़ी के हालचाल के बारे में पूछा. प्रधानमंत्री ने कहा कि वंदना और अन्‍य खिलाड़ी सबने अच्‍छा खेला.

Tokyo Olympics: कौन है अदिति अशोक, जो भारत को गोल्फ में पहली बार दिला सकती है मेडल, जानें सबकुछ

बता दें कि पूरे मैच के दौरान नवनीत के आंख के पास पट्टी लगी थी, इसके बाद भी वो पूरे दमखम के साथ मैदान पर उतरी थी. चोट के दर्द को किनारे रखते हुए नवनीत ने इस अहम मुकाबले में खेलने का फैसला किया था. भारतीय हॉकी टीम को ग्रेट ब्रिटेन से हार का सामना करना पड़ा है लेकिन इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में कमाल का परफॉर्मेंस कर दिल जीत लिया है. सोशल मीडिया पर भारत की खिलाड़ियों की जमकर तारीफ हो रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लवलीना ने भारत के लिए ओलिंपिक में कांस्य पदक सुनिश्चित किया.