French Open: रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन में चौथे दौर में पहुंचने के बावजूद बीच टूर्नामेंट से हटे

अगले दो महीने के भीतर चालीस साल के होने जा रहे फेडरर ने शनिवार को तकरीबन साढ़े तीन घंटे मुकाबला करने के बाद अंतिम सोलह में जगह बनायी थी. तीसरे दौर में फेडरर ने दुनिया के 59वें नंबर के खिलाड़ी कोएपफेर को 7-6 (7-5), 6-7 (3-7), 7-6 (7-4) और 7-5 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया था. 

French Open: रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन में चौथे दौर में पहुंचने के बावजूद बीच टूर्नामेंट से हटे

रोजर फेडरर के फ्रेंच ओपन से हटने से उनके फैन निराश हैं

पेरिस:

महान खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) ने जारी फ्रेंच ओपन (French Open) टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है. फेडरर ने चौथे राउंड में पहुंचने के बाद टूर्नामेंट से नाम वापस लिया. अगले दो महीने के भीतर चालीस साल के होने जा रहे फेडरर ने शनिवार को तकरीबन साढ़े तीन घंटे मुकाबला करने के बाद अंतिम सोलह में जगह बनायी थी. तीसरे दौर में फेडरर ने दुनिया के 59वें नंबर के खिलाड़ी कोएपफेर को 7-6 (7-5), 6-7 (3-7), 7-6 (7-4) और 7-5 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया था. 

फेडरर ने कहा कि मैंने अपनी टीम के साथ काफी विचार-विमर्श करने के बाद  टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है. इस महान खिलाड़ी ने कह कि घुटने के दो ऑपरेशन और एक साल से भी ज्यादा पुनर्वास कार्यक्रम से गुजरने के बाद यह महत्वपूर्ण है कि मैं अपने शरीर की आवाज सुनूं. मुझे यह सुनिश्चित करने की जरूरत है उबरने की राह पर मैं खुद पर बहुत ज्यादा बोझ न डालूं. उन्होंने कहा कि तीन मैच खेलकर मैं बहुत ही खुश हूं. कोर्ट पर वापसी करने से बढ़कर कोई खुशी नहीं है.

फेडरर को सोमवार को चौथे दौर में मैटियो बेरेटिनी से भिड़ना था. पर पिछले साल घुटने के दो ऑपरेशन से गुरने के बाद फेडरर ने संदेह व्यक्त किया था कि वह फ्रेंच ओपन  खेल भी पाएंगे. पिछले साल जनवरी से फेडरर का यह केवल तीसरा ही टूर्नामेंट है. और फेडरर का लक्ष्य विंबलडन ह था. बता दें कि 28 जून से शुरू हो रहे विंबलडन में फेडरर अपना नौवां खिताब जीतने के सपने के साथ कोर्ट पर उतरेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​