French Open: नडाल ने जोकोविच को शिकस्त देते हुए पिछले साल का हिसाब किया चुकता, अब ज्वेरेव से होगी भिड़ंत

राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच कोर्ट में अबतक 59 बार आमने-सामने हो हुए हैं. इस दौरान जोकोविच को 30 मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है, जबकि नडाल ने 29 मुकाबलों में बाजी मारी है. 

French Open: नडाल ने जोकोविच को शिकस्त देते हुए पिछले साल का हिसाब किया चुकता, अब ज्वेरेव से होगी भिड़ंत

नडाल ने जोकोविच को दी शिकस्त

खास बातें

  • नडाल ने जोकोविच को दी शिकस्त
  • सेमीफाइनल में ज्वेरेव से होगी भिड़ंत
  • नडाल ने पिछले साल का हिसाब किया चुकता
मैड्रिड:

स्पेन के 35 वर्षीय स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) फ्रेंच ओपन 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में प्रवेश कर गए हैं. उन्होंने आज क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी सर्बियन स्टार नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया है. क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच चार घंटे 12 मिनट तक जंग चली. इस दौरान नडाल ने जोकोविच को 6-2, 4-6, 6-2, 7-6 से मात दी. 

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मिली इस साहसिक जीत के बाद नडाल की अगली भिड़ंत अब जर्मनी के 25 वर्षीय खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) के साथ है. ज्वेरेव ने हाल ही में कार्लोस एलकारेज के साथ खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. 

भाई की जीत से इमोशनल हुए क्रुणाल पांड्या, कही ऐसी बात जिसे सुनने के बाद आंसू रोकना हो जाएगा मुश्किल


बता दें नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल की कोर्ट में जब-जब भिड़ंत हुई है, तब-तब फैंस को एक रोचक मुकाबला देखने को मिला है. दोनों ही खिलाड़ी कोर्ट में अबतक 59 बार आमने-सामने हो चूके हैं. इस दौरान जोकोविच को 30 मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है, जबकि नडाल ने 29 मुकाबलों में बाजी मारी है. 

इसके अलावा नडाल ने आज जोकोविच के साथ बीते साल का अपना हिसाब भी चुकता कर लिया है. दरअसल बीते साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल को जोकोविच के सामने शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वहीं नडाल ने मौजूदा सीजन में जोकोविच को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शिकस्त देते हुए पिछले साल का अपना बदला पूरा कर लिया है.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com