Formula 1 ने 2023 के लिए रिकॉर्ड 24-रेस कैलेंडर की घोषणा की

"फॉर्मूला 1 का मजबूत अनुभव जारी है और यह बहुत अच्छी खबर है कि हम अपने उत्साही प्रशंसकों को लास वेगास जैसे रोमांचक नए स्थानों को चैंपियनशिप में लाने में सक्षम होंगे, जो पूरे यूरोप, एशिया और अमेरिका में बहुत पसंद किए गए स्थानों के साथ होंगे."

Formula 1 ने 2023 के लिए रिकॉर्ड 24-रेस कैलेंडर की घोषणा की

कैलेंडर 5 मार्च को बहरीन में शुरू और 26 नवंबर को अबू धाबी में समाप्त

नई दिल्ली:

फॉर्मूला 1 ने 2023 एफआईए फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियनशिप के कैलेंडर की घोषणा की है, जिसे वर्ल्ड मोटर स्पोर्ट काउंसिल ने मंजूरी दे दी है. 5 मार्च को बहरीन में शुरू और 26 नवंबर को अबू धाबी में समाप्त होने वाले इस सीज़न में रिकॉर्ड 24 रेस होंगी, जिसमें चीन और कतर वापसी करने के लिए तैयार हैं, और लास वेगास शनिवार की रात की रेस के लिए अंतिम दौर के रूप में पहुंचेगा. 1985 के बाद पहली बार एक फार्मूला 1 की रेस शनिवार को होगी.

अगस्त में होने वाले ग्रीष्मकालीन अवकाश में कोई बदलाव नहीं है, हालांकि नये कैलेंडर में बेल्जियम की रेस को जुलाई एन्ड में शिफ्ट कर दिया है 23 जुलाई को हंगरी की रेस के बाद. कैलेंडर की घोषणा के बारे में बताते हुए, फॉर्मूला 1 के सीईओ और अध्यक्ष स्टेफानो डोमेनिकली ने कहा, "हम दुनिया भर में 24 रेस के साथ 2023 कैलेंडर की घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं।  फॉर्मूला 1 में रेस की मेजबानी करने की अभूतपूर्व मांग है और यह महत्वपूर्ण है कि हमें पूरे खेल के लिए संतुलन संतुलन बनाये रखे. "फॉर्मूला 1 का मजबूत अनुभव जारी है और यह बहुत अच्छी खबर है कि हम अपने उत्साही प्रशंसकों को लास वेगास जैसे रोमांचक नए स्थानों को चैंपियनशिप में लाने में सक्षम होंगे, जो पूरे यूरोप, एशिया और अमेरिका में बहुत पसंद किए गए स्थानों के साथ होंगे."

एफआईए के अध्यक्ष मोहम्मद बेन सुलेयम ने कहा, "2023 एफआईए फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियनशिप कैलेंडर पर 24 रेस की उपस्थिति वैश्विक स्तर पर खेल के विकास का सबूत है."  "नए स्थानों को शामिल करना और पारंपरिक आयोजनों को बनाए रखना एफआईए के खेल के अच्छे नेतृत्व को रेखांकित करता है. मुझे खुशी है कि हम फॉर्मूला 1 के रोमांचक रेसिंग के नए युग को एफआईए के 2022 विनियमों द्वारा बनाए गए, 2023 में व्यापक प्रशंसक आधार तक ले जाने में सक्षम होंगे. 


*एफआईए सर्किट समरूपता के अधीन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com