FIFA का चौंकाने वाला फैसला, AIFF को किया सस्पेंड, भारत में आयोजित होने वाले U-17 महिला विश्व कप के आयोजन पर लगा ग्रहण

फीफा (FIFA) ने तीसरे पक्ष के "अनुचित प्रभाव" का हवाला देते हुए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (All India Football Federation) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है

फीफा (FIFA) ने तीसरे पक्ष के "अनुचित प्रभाव" का हवाला देते हुए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (All India Football Federation) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. फीफा ने एक बयान में कहा, "फीफा परिषद के ब्यूरो ने सर्वसम्मति से तीसरे पक्ष के अनुचित प्रभाव के कारण अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है, जो फीफा के नियमों का गंभीर उल्लंघन है."

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल संचालन निकाय ने कहा कि एआईएफएफ कार्यकारी समिति की शक्तियों को ग्रहण करने के लिए प्रशासकों की एक समिति गठित करने के आदेश के निरस्त होने और एआईएफएफ प्रशासन एआईएफएफ के दैनिक मामलों पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने के बाद निलंबन हटा लिया जाएगा.

अजब-गजब, फुटबॉलर से हो गई भारी भूल, हाथों से पकड़ लिया गेंद, वायरल हुआ Video


बयान में कहा गया, "निलंबन का मतलब है कि फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022, जो भारत में 11-30 अक्टूबर 2022 को होने वाला है, वर्तमान में भारत में योजना के अनुसार आयोजित नहीं किया जा सकेगा. फीफा ने कहा कि वह टूर्नामेंट के संबंध में अगले कदमों का आकलन कर रहा है और जरूरत पड़ने पर इस मामले को परिषद के ब्यूरो को भेजेगा.

शासी निकाय ने कहा कि वह भारत में युवा मामले और खेल मंत्रालय के साथ लगातार रचनात्मक संपर्क में है और उम्मीद है कि मामले का सकारात्मक परिणाम आना अभी बाकी है.

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com