Special Olympics World Summer Games 2023: भारतीय दल के लिए विदाई समारोह का आयोजन, प्रशिक्षण और उपकरण के लिए सेल ने प्रदान की है वित्तीय सहायता

बर्लिन में आयोजित होने जा रहे स्पेशल ओलंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स - 2023 में भाग लेने के लिए आज 8 जून, 2023 को नई दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में विदाई समारोह का आयोजन किया गया.

Special Olympics World Summer Games 2023: भारतीय दल के लिए विदाई समारोह का आयोजन, प्रशिक्षण और उपकरण के लिए सेल ने प्रदान की है वित्तीय सहायता

सेल ने विशेष ओलंपिक्स भारत के एथलीटों के दल को सहायता प्रदान की

Special Olympics World Summer Games 2023: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने अपनी कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) के तहत, विशेष ओलंपिक्स भारत के एथलीटों के पूरे भारतीय दल को सहयोग प्रदान किया है. इस दल को को बर्लिन में आयोजित होने जा रहे स्पेशल ओलंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स - 2023 में भाग लेने के लिए आज 8 जून, 2023 को नई दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. वर्ल्ड समर गेम्स 17 से 25 जून, 2023 तक चलेगें, जिस दौरान ये असाधारण खिलाड़ी विश्व मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे, जो इनकी खेल यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा.

सेल ने बौद्धिक रूप से विशेष योग्य लोगों समेत दिव्यांगजनों की जरूरतों को पूरा करने और उन्हें सहायता पहुँचाने की अपनी प्रतिबद्धता हमेशा निभाई है. अपनी इसी प्रतिबद्धता के तहत सेल ने विशेष ओलंपिक भारत के साथ सहयोग किया है, जिसके तहत सेल भारतीय टीम की भागीदारी और प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए पूरे भारतीय दल के एथलीटों, कोचों और अधिकारियों को उनके प्रशिक्षण, उपकरण, पोशाक, सहायक उपकरण और अन्य प्रशासनिक जरूरतों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान किया है.


उल्लेखनीय है कि विशेष ओलंपिक्स भारत, युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय और स्पेशल ओलंपिक्स इंकार्पोरेशन, यूएसए से मान्यता प्राप्त एक राष्ट्रीय खेल संघ है. बीते साल, सितंबर 2022 में, स्पेशल ओलंपिक्स समर वर्ल्ड गेम्स 2023 की तैयारी में बैडमिंटन, साइकिलिंग, फुटबॉल और फुटसल खेलों के लिए एक राष्ट्रीय कोचिंग शिविर-सह-चयन ट्रायल सेल के बोकारो स्टील प्लांट में आयोजित किया गया था. इस आयोजन में एथलीटों और कोचों समेत 200 से अधिक सदस्यों का एक दल हिस्सा लेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेल अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश इस विदाई समारोह के दौरान मौजूद रहे और उन्होंने गर्मजोशी से भारतीय दल का उत्साहवर्धन किया.  सेल अध्यक्ष ने विशेष ओलंपिक्स भारत के साथ, सेल की साझेदारी पर गहरी खुशी व्यक्त करते हुए, भारत के विशेष एथलीटों को देश के लिए सम्मान और गौरव लाने के लिए शुभकामनाएं दी.