CWG 2022: पंजाब के एथलीटों पर रुपयों की बारिश शुरु, राज्य सरकार ने किया पुरस्कार का बड़ा ऐलान

पंजाब सरकार ने बुधवार को भारोत्तोलक विकास ठाकुर को रजत पदक जीतने पर पंजाब सरकार 50 लाख रुपये का पुरस्कार देने का ऐलान किया है. इससे पहले मंगलवार को महिला भारोत्तोलक हरजिंदर कौर के लिए 40 लाख रुपये पुरस्कार की घोषणा की थी

CWG 2022: पंजाब के एथलीटों पर रुपयों की बारिश शुरु, राज्य सरकार ने किया पुरस्कार का बड़ा ऐलान

Vikas Thakur के लिए बड़ा ऐलान

नई दिल्ली:

भारतीय भारोत्तोलक विकास ठाकुर (Vikas Thakur) को बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों (Birmingham Commonwealth Games) में पुरुषों के 96 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीतने पर पंजाब सरकार 50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देगी. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह घोषणा करते हुए इस हैवीवेट भारोत्तोलक को बधाई भी दी. लुधियाना के रहने वाले ठाकुर ने कुल 346 किग्रा (स्नैच में 155 और क्लीन एंड जर्क में 191 किग्रा) भार उठाकर दूसरा स्थान हासिल किया. यह राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) में उनका तीसरा पदक है. उन्होंने ग्लास्गो 2014 में रजत और गोल्ड कोस्ट 2018 में कांस्य पदक जीता था.

मुख्यमंत्री मान ने ट्वीट किया, “लुधियाना के विकास ठाकुर ने बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में रजत पदक जीता है. विकास को पंजाब सरकार की खेल नीति के तहत 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. मेरी सरकार पंजाब के खिलाड़ियों को सभी संभव मदद करने और उनका उत्साह बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है.”


मान ने मंगलवार को महिला भारोत्तोलक हरजिंदर कौर के लिए 40 लाख रुपये पुरस्कार की घोषणा की थी जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीता था.

हरजिंदर ने महिलाओं के 71 किग्रा भार वर्ग में नाटकीय अंदाज में कांस्य पदक हासिल किया था. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत ने हरजिंदर को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी. पंजाब सरकार ने उनके लिए 40 लाख रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा भी की.

भगवंत मान ने ट्वीट किया, “नाभा के निकट मेहस गांव की रहने वाली हरजिंदर कौर को राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने पर बधाई. हरजिंदर आप पंजाब की लड़कियों के लिए प्रेरणास्रोत हो. आपके माता-पिता और प्रशिक्षकों को भी बधाई.”

उन्होंने कहा, “पंजाब सरकार की खेल नीति के तहत उन्हें इस उपलब्धि के लिए 40 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी.” इस बीच हरजिंदर के कांस्य पदक जीतने के बाद उनके पैतृक निवास पर जमकर जश्न मनाया गया.

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने खुद को बताया Gay, सार्वजनिक रूप से पहली बार किया ऐलान

हार्दिक का बड़ा ऐलान, T20 World Cup में इस खास भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार 

रोहित शर्मा की कप्तानी में क्यों है भारतीय टीम इतनी सफल, हार्दिक पांड्या ने बताया क्या है खास 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com