ब्राजील को FIFA World Cup में हराने वाला पहला अफ्रीकी देश बना कैमरून लेकिन टूर्नामेंट से बाहर

Cameroon vs Brazil: कैमरून नॉकआउट दौर में आगे नहीं बढ़ सका क्योंकि इसी दिन स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को हरा दिया, जिसके परिणामस्वरूप स्विस टीम ग्रुप में दूसरे स्थान पर आ गई. जबकि दो जीत के साथ ब्राजील टॉप पर ही रहा. ग्रुप जी में रोमांचक अंतिम दौर के खेल के बाद सर्बिया और कैमरून स्वदेश के लिए रवाना हो गए.

Qatar World Cup: कैमरून शनिवार को लुसैल स्टेडियम में ग्रुप G के मुकाबले (Cameroon vs Brazil) में ब्राजील को 1-0 से हराने के बावजूद नॉकआउट बर्थ से चूक गया और कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप (World Cup 2022) से बाहर हो गया. एक्स्ट्रा टाइम के दूसरे मिनट में विंसेंट अबूबकर (Vincent Aboubakar) के देर से किए गए गोल ने कैमरून को बढ़त दिला दी, जिसकी वजह से उन्हें ऐतिहासिक जीत हासिल हुई. इसी के साथ कैमरून वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) में ब्राजील के खिलाफ जीत हासिल करने वाली पहली अफ्रीकी देश बन गया.

गोल के बाद अबूबकर को जश्न में अपनी शर्ट उतारने के लिए रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया गया. उन्हें पहले ही सावधान कर दिया गया लेकिन इस वजह से आखिरी कुछ मिनटों के लिए उन्हें अपने साथियों को छोड़कर बाकी का मैच बाहर बैठकर देखना पड़ा.


Cameroon vs Brazil
कैमरून:
Vincent Aboubakar (90+2')

कैमरून नॉकआउट दौर में आगे नहीं बढ़ सका क्योंकि इसी दिन स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को हरा दिया, जिसके परिणामस्वरूप स्विस टीम ग्रुप में दूसरे स्थान पर आ गई. जबकि दो जीत के साथ ब्राजील टॉप पर ही रहा. ग्रुप जी में रोमांचक अंतिम दौर के खेल के बाद सर्बिया और कैमरून स्वदेश के लिए रवाना हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्राजील के पास बराबरी करने का मौका था लेकिन मार्टिनेली चूक गए क्योंकि मार्क्विनहोस ने अल्वेस के क्रॉस से गेंद को बॉक्स में डाल दिया. मैच ब्राजील के लिए 1-0 की चौंकाने वाली हार में समाप्त हुआ, जिसमें कैमरून के डिफेंस ने उन्हें परेशान कर दिया.

पीवी सिंधू को NDTV ने 'True legend' अवार्ड से किया सम्मानित