एशियन खेल 2022 स्थगित किए गए : चीनी सरकारी मीडिया के हवाले से AFP

इस साल पड़ोसी देश चीन में एशियाई खेलों का आयोजन होने वाला था. इस महाकुंभ की शुरुआत 10 सितंबर से शुरू होकर 25 सितंबर तक हांगझाउ प्रांत में चलने वाली थी, लेकिन टूर्नामेंट पर कोरोना महामारी का ग्रहण लग गया है.

एशियन खेल 2022 स्थगित किए गए : चीनी सरकारी मीडिया के हवाले से AFP

खास बातें

  • कोरोना के कारण एशियन गेम्स स्थगित
  • हांगझाउ प्रांत में आयोजित होने वाला था टूर्नामेंट
  • कोरोना से चीन के हालात बेहाल
नई दिल्ली :

इस साल पड़ोसी देश चीन (China) में एशियाई खेलों का आयोजन होने वाला था. इस महाकुंभ की शुरुआत 10 सितंबर से शुरू होकर 25 सितंबर तक हांगझाउ प्रांत में चलने वाली थी, लेकिन टूर्नामेंट पर कोरोना महामारी का ग्रहण लग गया है. दरअसल हांगझाउ में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए इसे पोस्टपोन कर दिया गया है. एशिया ओलंपिक परिषद के महानिदेशक ने इस दौरान घोषणा करते हुए कहा कि, 19वें एशियाई खेलों को जो 10 सितंबर से 25 सितंबर के बीच हांगझाउ प्रांत में आयोजित किया जाना था उसे एक विशिष्ट तिथि तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि जल्द ही नए तारीख की घोषणा की जाएगी. 

बता दें पिछले कुछ दिनों में चीन में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमित मरीजों में जबरदस्त वृद्धि देखी गई है. हाल यह है कि चीन के प्रमुख शहर शंघाई में पिछले कई हफ्तों से लॉकडाउन लगाया गया है. आम लोग खाने-पिने के लिए भी बेहाल हैं. इस दौरान सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही मुहैया भी पर्याप्त साबित नहीं हो रही है. राजधानी बीजिंग में शंघाई जैसा लॉकडाउन न लगाना पड़े इसके लिए मौजूदा सरकार बड़े स्तर पर टेस्टिंग अभियान चला रही है.


DC vs SRH: हैदराबाद को दर्द देकर खुश हैं डेविड वॉर्नर, कहा- मुझे उस टीम के खिलाफ...

बीजिंग और शंघाई में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बीते गुरुवार को राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अधिकारियों से 'कोविड-शून्य' नीति का पालन करने का निर्देश दिया और कहा कि महामारी की रोकथाम 'महत्वपूर्ण चरण' में पहुंच गई है.

आधिकारिक मीडिया में प्रकाशित खबरों में बताया गया कि शी ने बीजिंग में कम्युनिस्ट पार्टी की पोलित ब्यूरो की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें महामारी की स्थिति का विश्लेषण किया गया. उन्होंने कहा कि महामारी की रोकथाम और नियंत्रण एक 'महत्वपूर्ण चरण' में है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe