फुटबॉल मैचों में कथित मैच फिक्सिंग : सीबीआई ने भारतीय फुटबॉल क्लबों से मांगा सहयोग

सीबीआई (CBI) ने देश में फुटबॉल मैचों (Football Match) में कथित मैच फिक्सिंग की प्रारंभिक जांच शुरू की है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

फुटबॉल मैचों में कथित मैच फिक्सिंग : सीबीआई ने भारतीय फुटबॉल क्लबों से मांगा सहयोग

कई भारतीय फुटबॉल क्लबों से भी सहयोग मांगा है

सीबीआई (CBI) ने देश में फुटबॉल मैचों (Football Match) में कथित मैच फिक्सिंग की प्रारंभिक जांच शुरू की है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि करीब 15 दिन पहले शुरू हुई जांच के दौरान सीबीआई ने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ से कई भारतीय फुटबाल क्लबों के दस्तावेज मांगे और एकत्र किए. उन्होंने कहा कि जांच के दायरे में मैचों के परिणामों में हेराफेरी करने में सिंगापुर स्थित एक कथित ‘मैच फिक्सर' की भूमिका है. अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच में नामित संदिग्धों और आरोपों के विवरण के बारे में कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया क्योंकि इससे जांच में बाधा आ सकती है जो अभी शुरुआती चरण में है. उन्होंने कहा कि एजेंसी को कुछ दस्तावेज मिले हैं जबकि कुछ अन्य का अभी इंतजार है.

यह भी पढ़े-

* Video : वसीम अकरम को पाकिस्तान में कहते हैं 'मैच फिक्सर', पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ने खुद किया खुलासा


पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी की अस्पताल से तस्वीर आई सामने, लोग सोचने पर हुए मजबूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि एजेंसी ने जांच में शामिल होने के लिए कई भारतीय फुटबॉल क्लबों से भी सहयोग मांगा है. उन्होंने कानून का हवाला देते हुए कहा कि सीबीआई प्रारंभिक जांच के तहत तलाशी, गिरफ्तारी या समन के जरिए पूछताछ नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी प्रारंभिक जांच के दौरान हितधारकों के सहयोग पर निर्भर करती है और जब उसके पास प्रथम दृष्टया अपराध का संकेत देने वाली सामग्री होती है तब प्राथमिकी दर्ज करती है.