DC vs SRH: ऋषभ पंत की बैटिंग के फैन हुए कई पूर्व क्रिकेटर, पूछा-वे वर्ल्‍डकप की टीम में क्‍यों नहीं हैं तो मिला यह जवाब...

Updated: 09 May 2019 13:33 IST

Rishabh Pant: सनराइजर्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मैच के बाद ऋषभ पंत सोशल मीडिया पर छाए रहे. कई फैंस ने उनकी पारी की तारीफ करते हुए इस बात पर हैरानी जताई कि आखिरकार बाएं हाथ का यह बल्‍लेबाज वर्ल्‍डकप (World Cup-2019) की टीम में क्‍यों नहीं है?

Rishabh Pant is why not in World Cup squad, Fans gave this answer
Rishabh Pant ने सनराइजर्स के खिलाफ मैच में 21 गेंदों पर 49 गेंदों की धमाकेदार पारी खेली

RIshabh Pant in DC vs SRH Match: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के Eliminator में श्रेयस अय्यर की दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने बुधवार को हुए रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH) को 2 विकेट से (मैच रिपोर्ट)हरा दिया. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैन ऑफ द मैच रहे. मैच में पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन का स्‍कोर बनाया था. जवाब में खेलते हुए पृथ्‍वी शॉ के अर्धशतक के बाद जब दिल्‍ली (Delhi Capitals)ने लगातार विकेट गंवाए तो फैंस को टीम की जीत मुश्किल में पड़ती नजर आने लगी. इन संकट भरे क्षणों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने धमाकेदार पारी खेली और महज 21 गेंदों पर दो चौकों और पांच छक्‍कों की मदद से 49 रन बना डाले. वास्‍तव में पंत की पारी ही दिल्‍ली को जीत दिलाने वाली रही. हालांकि पंत के निर्णायक क्षणों में आउट होने के बाद मैच फिर फंस गया था. आखिरी ओवर में कीमो पॉल ने खलील अहमद को चौका जड़ते हुए दिल्‍ली की नैया पार लगाई. मैच के बाद ऋषभ पंत सोशल मीडिया पर छाए रहे. कई फैंस ने उनकी पारी की तारीफ करते हुए इस बात पर हैरानी जताई कि आखिरकार बाएं हाथ का यह बल्‍लेबाज भारत की वर्ल्‍डकप (World Cup-2019) की टीम में क्‍यों नहीं है?

हुडा के खिलाफ रन आउट की अपील वापस लेने को तैयार थे श्रेयस लेकिन पंत ने रोका, VIDEO

संजय मांजरेकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने पंत (Rishabh Pant) की इस धमाकेदारी पारी की जमकर सराहना की. मांजरेकर ने लिखा, 'मैं अब पूरी तरह से ऋषभ पंत फैन क्‍लब में हूं.' वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा, 'क्‍या मैच रहा. आईपीएल क्‍या टूर्नामेंट है...दिल्‍ली शानदार खेली और गेमचेंजर ऋषभ पंत की असाधारणा पारी.. ' इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और ओपनर माइकल वॉन भी ऋषभ पंत के फैन बन चुके हैं. उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की जीत के बाद ट्वीट किया, 'ऋषभ पंत (Rishabh Pant) वर्ल्‍डकप की टीम में आखिर क्‍यों नहीं है. भारत के पास अभी भी बदलाव करने का समय है..' बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने भी अपने ट्वीट में वॉन के ही बात को दोहराया. उन्‍होंने भी पंत के वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम में नहीं होने को लेकर सवाल उठाया. आइए डालते हैं पंत को लेकर किए गए ट्वीट्स पर नजर..

हालांकि मैच के निर्णायक क्षणों में पंत ने जिस तरह से विकेट 'फेंका', उसे लेकर भी कुछ फैंस प्रतिक्रिया देने से नहीं चूके. श्रेष्‍ठ शाह नाम के एक यूजर ने पंत के इस तरह नाजुक क्षण में गैरजिम्‍मेदाराना शॉट खेलने को लेकर ट्वीट में लिखा, 'इसी कारण ऋषभ पंत को वर्ल्‍डकप की टीम में नहीं लिया गया. वे खुशकिस्‍मत हैं कि कीमो पॉल ने उन्‍हें और दिल्‍ली को बचा लिया. गेम का भयानक फिनिशर.'

बुधवार को खेले गए Eliminator में सनराइजर्स (SRH) के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली (DC) की टीम ने पृथ्वी (Prithvi Shaw) (56) और पंत (Rishabh Pant) (49) की पारियों की बदौलत 19.5 ओवर में आठ विकेट पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की. पृथ्वी ने 38 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के मारे जबकि पंत की 21 गेंद की पारी में पांच छक्के और दो चौके शामिल रहे.

Comments
हाईलाइट्स
  • सनराइजर्स के खिलाफ पंत ने खेली 49 रन की पारी
  • 21 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके, पांच छक्‍के जड़े
  • मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने दो विकेट से जीता
संबंधित खबरें
पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा
पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा 'गब्बर', कविता लिखकर कहा- 'हम परों से नहीं हौसलों से उड़ते हैं...'
World Cup: चोटिल शिखर धवन के कवर के तौर पर जाएंगे ऋषभ पंत लेकिन इस कारण चयन के लिए नहीं होंगे उपलब्‍ध..
World Cup: चोटिल शिखर धवन के कवर के तौर पर जाएंगे ऋषभ पंत लेकिन इस कारण चयन के लिए नहीं होंगे उपलब्‍ध..
World Cup 2019: गावस्कर सहित दिग्गजों ने पंत को बताया विकल्प, गंभीर के अलग विचार, बीसीसीआई का
World Cup 2019: गावस्कर सहित दिग्गजों ने पंत को बताया विकल्प, गंभीर के अलग विचार, बीसीसीआई का 'बड़ा फैसला'
World Cup 2019:  वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज क्रिकेटर ने कहा, ऋषभ पंत को मिले टीम इंडिया में जगह
World Cup 2019: वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज क्रिकेटर ने कहा, ऋषभ पंत को मिले टीम इंडिया में जगह
World Cup 2019: विराट कोहली का खुलासा, इसलिए ऋषभ पंत की जगह टीम में चुने गए दिनेश कार्तिक
World Cup 2019: विराट कोहली का खुलासा, इसलिए ऋषभ पंत की जगह टीम में चुने गए दिनेश कार्तिक
Advertisement