IPL 2019: जब 'कैप्‍टन कूल' बने 'एंग्री कैप्‍टन'...नोबॉल विवाद पर MS धोनी ने मैदान में घुसकर अम्‍पायरों से की बहस, VIDEO

Updated: 12 April 2019 11:13 IST

RR vs CSK: मैच के दौरान MS Dhoni अम्‍पायरों के साथ विवाद में उलझे. मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीम के सामने 152 रन का लक्ष्‍य था. ऐसा लग रहा था कि इसका फैसला किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता है. आखिरी ओवर में चेन्‍नई को जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी और स्‍टोक्‍स गेंदबाजी कर रहे थे.

Watch: When MS Dhoni lost his cool on After No-Ball Controversy
RR vs CSK: चेन्‍नई के कप्‍तान MS Dhoni की नोबॉल के मसले पर ग्राउंड अम्‍पायर से बहस हुई

चेन्‍नई :

MS Dhoni: इंडियन प्र‍ीमियर लीग (IPL 2019) के अंतर्गत गुरुवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में हालांकि आखिरी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (RR vs CSK)ने रोमांचक जीत हासिल की लेकिन यह मैच एक नए विवाद को जन्‍म दे गया. मैच के आखिरी ओवर में राजस्‍थान के बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) की नोबॉल को लेकर हुए विवाद के कारण सीएसके के कैप्‍टन कूल आपा खो बैठे. गुस्‍साए धोनी मैदान में पहुंच गए और उनकी इस मुद्दे पर दोनों ग्राउंड अम्‍पायर से बहस हुई. धोनी का इस तरह बीच मैच के दौरान ही मैदान में पहुंचने उनके प्रशंसकों को हैरान कर गया. उन्‍हें धोनी (MS Dhoni) से इस तरह की प्रतिक्रिया की उम्‍मीद नहीं थी. धोनी की नाराजगी इस बात को लेकर थी कि अम्‍पायर ने कमर से अधिक ऊंचाई की गेंद को नोबॉल नहीं दिया. अम्‍पायर से हुई नोकझोंक के बाद धोनी वापस डगआउट एरिया में लौट आए और खेल फिर शुरू हुआ.

नोबॉल विवाद पर अम्‍पायरों से बहस करने की धोनी को मिली यह छोटी सी 'सजा'..

RR और CSK के बीच गुरुवार के मैच के आखिरी ओवर में हुए इस विवाद का वीडियो यहां देखें...

मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK)की टीम के सामने 152 रन का लक्ष्‍य था. ऐसा लग रहा था कि इसका फैसला किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता है. आखिरी ओवर में चेन्‍नई को जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी और राजस्‍थान (RR) के स्‍टोक्‍स गेंदबाजी कर रहे थे. स्‍टोक्‍स की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा ने छक्‍के के लिए बाउंड्री के बाहर पहुंचा दिया. दूसरी गेंद नोबॉल रही जिस पर जडेजा ने एक रन लिया. स्‍ट्राइक अब धोनी (MS Dhoni) के पास था जिन्‍होंने फ्री-हिट वाली बॉल (ओवर की दूसरी)पर दो रन लेकर चेन्‍नई का मैच में पलड़ा मजबूत दिया गया.  ओवर की तीसरी गेंद पर स्‍टोक्‍स ने धोनी को बेहतरीन यॉर्कर पर बोल्‍ड कर दिया. अब तीन गेंद पर चेन्‍नई को आठ रन की जरूरत थी.

ओवर की चौथी गेंद स्‍टोक्‍स ने कमर की ऊंचाई तक की लो-फुलटॉस फेंकी, जिस पर मिचेल सेंटनर (Mitchell Santner) ने दो रन लिए. हालांकि बाउंड्री रोप के पास खड़े धोनी उस समय हैरान रह गए जब अम्‍पायर उल्‍हास गंधे ने अपनी बांह नोबॉल के लिए उठाई लेकिन स्‍क्‍वेयर लेग अम्‍पायर ब्रूस आक्‍सेनफोर्ड ने नोबॉल को 'ओवररूल' कर दिया. इस मसले पर पहले जडेजा की अम्‍पायर गंधे से बहस हुई, बाद में धोनी भी मैदान पर पहुंचकर इसके शामिल हो गए. धोनी (MS Dhoni)का मानना था कि गंधे ने बांह उठाकर गेंद नोबॉल होने का इशारा किया था. हालांकि उनके विरोध को दरकिनार कर दिया गया. अब चेन्‍नई को जीत के लिए आखिरी दो बॉल पर छह रन की जरूरत थी. सेंटनर ने पांचवीं गेंद पर दो रन लिए. आखिरी गेंद स्‍टोक्‍स वाइड फेंक बैठे. इससे मिले एक रन को मिलाकर अब चेन्‍नई (CSK) को आखिरी गेंद पर तीन रन की जरूरत थी. आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाते हुए सेंटनर ने मैच में चेन्‍नई को रोमांचक जीत दिला दी.

वीडियो: केकेआर के कुलदीप यादव से खास बातचीत

Comments
हाईलाइट्स
  • पारी के आखिरी ओवर के दौरान हुआ वाकया
  • नोबॉल विवाद पर अम्‍पायरों से हुई धोनी की बहस
  • मैच में आखिरी गेंद पर चेन्‍नई ने हासिल की जीत
संबंधित खबरें
SRH vs CSK: वॉर्नर और बैर्यस्टो ने तोड़ा हैदराबाद की हार का सिलसिला
SRH vs CSK: वॉर्नर और बैर्यस्टो ने तोड़ा हैदराबाद की हार का सिलसिला
KKR vs CSK: कुछ ऐसे चेन्नई के हाथों अच्छी स्थिति से मैच गंवा बैठा केकेआर
KKR vs CSK: कुछ ऐसे चेन्नई के हाथों अच्छी स्थिति से मैच गंवा बैठा केकेआर
इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी बड़ी सजा से बच गए
इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी बड़ी सजा से बच गए
IPL 2019: आखिरी गेंद पर CSK से मिली हार के बाद यह बोले RR के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे...
IPL 2019: आखिरी गेंद पर CSK से मिली हार के बाद यह बोले RR के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे...
IPL: MS धोनी की
IPL: MS धोनी की 'हरकत' से पूर्व क्रिकेटर खफा, संजय मांजरेकर और आकाश चोपड़ा ने कही यह बात..
Advertisement