IPL 2019: अम्‍पायर की यह बड़ी गलती विराट कोहली की RCB को भारी पड़ी, देखें VIDEO

Updated: 29 March 2019 13:13 IST

Lasith Malinga: इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai indians )की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 187 रन बनाए. कप्‍तान रोहित शर्मा ने 48, सूर्यकुमार यादव ने 38 और हार्दिक पंड्या ने नाबाद 32 रन का योगदान दिया.

RCB vs MI: Twitter reacts on Mumbai Indians win despite Lasith Malinga bowling a no-ball
Lasith Malinga ने RCB vs MI मैच की आखिरी गेंद नोबॉल फेंकी थी

बेंगलुरू:

RCB vs MI : इंडियन प्रीमियर लीग 2019 (IPL-2019) के अंतर्गत गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI)के मैच में आखिरी गेंद पर अम्‍पायर की गलती ने बड़े विवाद को जन्‍म दे दिया.आखिरी गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स को जीत के लिए सात रन की जरूरत थी, ऐसे में इस गेंद पर छक्‍का लगने की स्थिति में भी मैच सुपर ओवर तक जा सकता था. ऐसे में मुंबई के गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga)नो बॉल कर बैठे. मैदान पर मौजूद अम्‍पायर इस बड़ी चूक को देख नहीं पाए और मैच में मुंबई की जीत हो गई. आखिरी गेंद पर आरसीबी के बल्‍लेबाज शिवम दुबे (Shivam Dube) ने शॉट लगाया लेकिन मैच का परिणाम तय हुआ समझकर सिंगल नहीं लिया. बाद में रिप्‍ले में अम्‍पायर एस. रवि (S.Ravi )की गलती का पता चला. मलिंगा (Lasith Malinga) की नोबॉल के कारण आरसीबी को एक रन के अलावा एक गेंद अतिरिक्‍त मिलती और आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाकर उसकी जीत की उम्‍मीद बरकरार रह सकती थी. अम्‍पायर की इस गलती ने आरसीबी (RCB)की टीम के साथ क्रिकेटप्रेमियों को भी खासा नाराज किया. पूर्व क्रिकेटरों, समीक्षकों और फैंस ने इस गलती को लेकर तीखी प्रतिक्रिया जताई.

बीसीसीआई ने दी पत्नियों को वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों के साथ रहने की इजाजत, लेकिन...

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra)ने ट्वीट किया, 'मलिंगा की आखिरी गेंद नोबॉल थी..बड़ी नोबॉल लेकिन अम्‍पायर इसे देख नहीं सके. बड़ी चूक..अविश्‍वसनीय.' एक फैन ने लिखा, 'मजाकिया बात..यदि शिवम दुबे आउट होते तो लगभग निश्चित तौर पर अम्‍पायर नोबॉल चैक करते और आरसीबी को जीत के लिए एक और मौका मिल सकता था.' एक प्रशंसक ने ट्वीट किया, 'यह नोबॉल थे. यह फेयर प्‍ले नहीं है, अम्‍पायर को नोबॉल चेक करनी चाहिए थी. उन्‍हें समझना चाहिए कि लोगों की टीम के साथ भावनाएं जुड़ी हुई हैं.' एक अन्‍य क्रिकेट लवर ने लिखा-अम्‍पायर को अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए यह आईपीएल है, क्‍लब गेम नहीं.

आरसीबी के होमग्राउंड चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai indians )की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 187 रन बनाए. कप्‍तान रोहित शर्मा ने 48, सूर्यकुमार यादव ने 38 और हार्दिक पंड्या ने नाबाद 32 रन का योगदान दिया. जवाब में आरसीबी की टीम अपने पूरे प्रयास के बाद 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी और छह रन से मैच हार गई. आरसीबी के लिए पार्थिव पटेल ने 31 और कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने 46 रन बनाए. एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने आखिरी क्षणों तक संघर्ष करते हुए 41 गेंदों पर नाबाद 70 रन (चार चौके, छह छक्‍के) लगाकर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन आखिरकार आरसीबी को निराशा हाथ लगी.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल

Comments
हाईलाइट्स
  • आखिरी गेंद पर आरसीबी को जीत के लिए थी 7 रन की जरूरत
  • MI के मलिंगा ने नोबॉल फेंकी लेकिन अम्‍पायर देख नहीं सके
  • मैच में छह रन से जीत दर्ज की मुंबई की टीम ने
संबंधित खबरें
IPL 2020: तीन नए शहर आईपीएल 2020 के मैचों के गवाह बनने को तैयार
IPL 2020: तीन नए शहर आईपीएल 2020 के मैचों के गवाह बनने को तैयार
IPL 2020 Auction: Kolkata में पहली बार 19 दिसंबर को होगी IPL Auction, प्रत्येक टीम के पास है इतनी रकम
IPL 2020 Auction: Kolkata में पहली बार 19 दिसंबर को होगी IPL Auction, प्रत्येक टीम के पास है इतनी रकम
...तो अजिंक्य रहाणे अगले साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते दिखाई पड़ेंगे
...तो अजिंक्य रहाणे अगले साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते दिखाई पड़ेंगे
इसलिए केकेआर ने किया कोच जैक्स कैलिस को रिलीज करने का फैसला
इसलिए केकेआर ने किया कोच जैक्स कैलिस को रिलीज करने का फैसला
जब क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने खाया
जब क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने खाया 'फायर पान', देखें फिर क्‍या हुआ, VIDEO
Advertisement