IPL 2019: स्‍टीव स्मिथ ने अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए लिखा यह विदाई संदेश...

Updated: 01 May 2019 17:21 IST

बॉल टैम्‍परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद स्मिथ ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. स्मिथ और वॉर्नर, दोनों पर ही इस मामले में एक-एक साल का बैन लगाया गया था.

Steve Smith leaves IPL, writes this heartfelt tribute for Rajasthan Royals
राजस्‍थान रॉयल्‍स के Steve Smith ने आईपीएल के 12वें सीजन में अपना अंतिम मैच आरसीबी के खिलाफ खेला

बेंगलोर:

Steve Smith: डेविड वॉर्नर के बाद ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith)ने भी इंडियन प्रीमियर लीग-2019 (IPL-2019) से विदाई ले ली है. राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals)के कप्‍तान स्‍मिथ ने आईपीएल के 12वें सीजन में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB)के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला. आईपीएल से विदा लेकर अब वे ऑस्‍ट्रेलिया की वर्ल्‍डकप (ICC World Cup 2019) की टीम के साथ जुड़ जाएंगे. अपने संदेश में स्मिथ ने अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स को आगे के मैचों के लिए शुभकामना दी है. इस ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर में अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में लिखा, 'राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम, पिछले सात सप्‍ताह के लिए धन्‍यवाद. मैंने आईपीएल के हर मिनट का पूरा आनंद उठाया. मैं शानदार लोगों और बेहतरीन फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ा, इसकी खुशी है. '

गौरतलब है कि स्मिथ (Steve Smith) ने रविवार को खेले गए मैच में अपने हमवतन खिलाड़ी डेविड वॉर्नर का बेहतरीन कैच लपककर राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. आईपीएल के इस सीजन में वॉर्नर (Davod Warner) सनराइजर्स (SRH)टीम के सदस्‍य थे. हालांकि इस कैच को पकड़ने के दौरान स्मिथ (Steve Smith) को कोहनी में चोट लग गई थी. हालांकि राहत की बात यह रही कि उनकी यह चोट बहुत गंभीर नहीं है. बॉल टैम्‍परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद स्मिथ ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. स्मिथ और वॉर्नर, दोनों पर ही इस मामले में एक-एक साल का बैन लगाया गया था. ये दोनों ही खिलाड़ी वर्ल्‍डकप की ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में शामिल हैं. कहा जा सकता है कि वर्ल्‍डकप में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के प्रदर्शन का दारोमदार बहुत कुछ इन दोनों खिलाड़ि‍यों पर होगा.

आईपीएल-2019 के लिहाज से बात करें तो स्मिथ (Steve Smith) की राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अभी भी प्‍लेऑफ की होड़ में बनी हुई है. 13 मैचों के बाद राजस्‍थान के 11 अंक है. बारिश के कारण 'धुले' मंगलवार के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ 1-1 अंक शेयर करने को मजबूर होना पड़ा था. राजस्‍थान इस समय अंकतालिका में पांचवें स्‍थान पर हैं जबकि आरसीबी की टीम प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है.

Comments
हाईलाइट्स
  • ऑस्‍ट्रेलिया लौटकर अपने देश की वर्ल्‍डकप की टीम से जुड़ेंगे
  • राजस्‍थान के लिए आखिरी मैच आरसीबी के खिलाफ खेला
  • अपनी आईपीएल टीम को आगे के मैचों के लिए शुभकामना दी
संबंधित खबरें
एशेज में
एशेज में 'सुपरहिट' रहे स्टीव स्मिथ की बैटिंग तकनीक का Sachin Tendulkar ने यूं किया विश्लेषण, देखें VIDEO
ऐसा कहकर Sourav Ganguly ने Virat Kohli और Steve Smith की तुलना पर पल्ला झाड़ लिया
ऐसा कहकर Sourav Ganguly ने Virat Kohli और Steve Smith की तुलना पर पल्ला झाड़ लिया
एशेज में Steve Smith यह कारनामा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने
एशेज में Steve Smith यह कारनामा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने
Steve Smith की बैटिंग और
Steve Smith की बैटिंग और 'हूटिंग' सहित ये 5 बातें रहीं Ashes 2019 में चर्चा का विषय...
Ashes 2019: बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में ही छाए रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी..
Ashes 2019: बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में ही छाए रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी..
Advertisement