Eliminator: सनराइजर्स के इन दो खिलाड़ियों ने रोजा रखने के बावजूद खेला मैच, 'गब्‍बर' ने की तारीफ..

Updated: 10 May 2019 11:59 IST

Eliminator, DC vs SRH: IPL में कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं. मैदान पर जबर्दस्‍त संघर्ष के बाद मैदान के बाहर विभिन्‍न देशों के खिलाड़ि‍यों के लिए आपसी सामंजस्‍य देखते ही बन रहा है.टूर्नामेंट विभिन्‍न देशों के खिलाड़ि‍यों के लिए आपसी संबंध बेहतर बनाने के लिहाज से भी शानदार साबित हो रहा है.

Shikhar Dhawan appreciates Nabi and Rashid playing cricket while fasting for Ramadan
Shikhar Dhawan आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के ही सदस्‍य थे

Eliminator, DC vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)में अब तक कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं. मैदान पर जबर्दस्‍त संघर्ष के बाद मैदान के बाहर विभिन्‍न देशों के खिलाड़ि‍यों के लिए आपसी सामंजस्‍य देखते ही बन रहा है. दूसरे शब्‍दों में कहें तो इंडियन प्रीमियर लीग विभिन्‍न देशों के खिलाड़ि‍यों के लिए आपसी संबंध बेहतर बनाने और एक-दूसरे को समझने के लिहाज से भी शानदार साबित हो रहा है. आईपीएल के एलिमिनेटर (Eliminator)में बुधवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH) को दो विकेट से हराया. बेशक मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ि‍यों के बीच जबर्दस्‍त संघर्ष हुआ, मैच के दौरान कुछ तनावपूर्ण क्षण भी आए, लेकिन मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी खुलकर मिले. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan)ने सनराइजर्स टीम (Sunrisers Hyderabad)के दो खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) और मोहम्‍मद नबी (Mohammad Nabi)के साथ फोटो पोस्‍ट किया है. इसमें उन्‍होंने रमजान के लिए सबको मुबारकबाद देते हुए बताया है कि रोजा रखने के बावजूद इन दोनों खिलाड़ि‍यों ने मैच खेला. उन्‍होंने इन खिलाड़ि‍यों के जीवट की सराहना की.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स से मिली हार के बाद फूट-फूटकर रो पड़े SRH के कोच टॉम मूडी, VIDEO

'गब्‍बर' के नाम से लोकप्रिय धवन (Shikhar Dhawan) ने अपने ट्वीट में लिखा, 'आप सभी सभी को रमजान की शुभकामनाएं. इन दोनों पर गर्व है. दिन में रोजा रखकर मैच खेलना आसान नहीं होता. इन दोनों ने मैच खेला. यह अपने देश और विश्‍व के लिए प्रेरणा हैं. आपकी ऊर्जा हर किसी को बड़ा सपना देखने के लिए प्रेरित करेगी.' गौरतलब है कि एलिमिनेटर में राशिद खान ने सनराइजर्स की ओर से शानदार प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने एक ओवर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर और पृथ्‍वी शॉ को आउट किया था. राशिद खान इस मैच में सनराइजर्स (Sunrisers Hyderabad)के सबसे किफायती बॉलर साबित हुए थे. उन्‍होंने चार ओवर के अपने कोटे में केवल 15 रन दिए और दो विकेट हासिल किए थे. राशिद ने अपनी बलखाती गेंदों से विपक्षी बल्‍लेबाजों को काफी समय तक रोककर रखा था. इस मैच में दिल्‍ली (Delhi Capitals) ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर कीमो पॉल के चौके के सहारे जीत हासिल की थी. मैच में दिल्‍ली के सामने 163 रन का लक्ष्‍य था. टूर्नामेंट के अंतर्गत शुक्रवार को क्‍वालिफायर-2 (Qualifier 2) में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का सामना दिल्‍ली कैपिटल्‍स (CSK vs DC)से होगा. मैच में जो भी टीम जीतेगी, उसे फाइनल में 12 मई को मुंबई इंडियंस से मुकाबला करना होगा.

Comments
संबंधित खबरें
Nz vs Ind: टीम इंडिया को एक और झटका, ईशांत शर्मा भी हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहर
Nz vs Ind: टीम इंडिया को एक और झटका, ईशांत शर्मा भी हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहर
Nz vs Ind: चोटिल शिखर धवन हुए न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर,अब यह है सबसे बड़ा सवाल
Nz vs Ind: चोटिल शिखर धवन हुए न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर,अब यह है सबसे बड़ा सवाल
ICC ODI Ranking: विराट और रोहित आईसीसी रैंकिंग में हुए और मजबूत, धवन को सबसे ज्यादा फायदा
ICC ODI Ranking: विराट और रोहित आईसीसी रैंकिंग में हुए और मजबूत, धवन को सबसे ज्यादा फायदा
IND vs AUS 1st ODI: व‍िराट कोहली का नंबर 4 पर बैट‍िंग का प्रयोग हुआ
IND vs AUS 1st ODI: व‍िराट कोहली का नंबर 4 पर बैट‍िंग का प्रयोग हुआ 'फेल' तो VVS Laxman ने दी यह नसीहत..
Ind vs Aus: केएल राहुल खेलेंगे या श‍िखर धवन, कप्‍तान Virat Kohli ने द‍िया यह जवाब...
Ind vs Aus: केएल राहुल खेलेंगे या श‍िखर धवन, कप्‍तान Virat Kohli ने द‍िया यह जवाब...
Advertisement