RCB vs KKR: शेन वॉटसन का यह विकेट बेंगलोर को करोड़ों रुपये का पड़ा

Updated: 05 April 2019 19:49 IST

अगर आप भूल रहे हों, तो आपको ध्यान दिला दें कि पिछले साल हुई आईपीएल नीलामी में बेंगलोर ने कुछ खिलाड़ियों को मोटी रकम देकर खरीदा था, या उन्हें रिटेन किया था. इनमें ऑस्ट्रेलिया के मारकस स्टोइनिस को 6.4 करोड़ और उमेश यादव जैसे गेंदबाज पर बेंगलोर ने 4.30 करोड़ रुपये खर्च किए थे

RCB vs KKR: This only wickets Turns out to be too costly for Royal Challengers Bangalore
IPL 2019 RCB vs KKR: शेन वॉटसन के विकेट कीमत बहुत ही बड़ी साबित हुई है.

बेंगलोर:

इस जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में भी विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोंर का भाग्य बदलता नहीं दिखाई पड़ रहा है. हालात कितने ज्यादा खराब हैं, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं. पर हम आपको बताएंगे कि वास्तव में हालात पैसे के लिहाज से कितने बुरे हैं. और ये हालात यह बताने और समझाने के लिए काफी हैं कि इस साल अपने खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये देकर खरीदने वाली बेंगलोर टीम का अभी तक का सफर कितना ज्यादा खर्चीला साबित हुआ है. एक ऐसा विकेट है, जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए करोड़ों रुपये का साबित हुआ है. यह विकेट शेन वॉटसन का था, जो बेंगलोर ने चेन्नई के खिलाफ पहले ही मुकाबले में चटकाया था.और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में इस विकेट की कीमत में और भी इजाफा हो सकता है. 

अगर आप भूल रहे हों, तो आपको ध्यान दिला दें कि पिछले साल हुई आईपीएल नीलामी में बेंगलोर ने कुछ खिलाड़ियों को मोटी रकम देकर खरीदा था, या उन्हें रिटेन किया था. इनमें ऑस्ट्रेलिया के मारकस स्टोइनिस को 6.4 करोड़, उमेश यादव को 4.30 करोड़, युवा शिवम दुबे को 5 करोड़, तो टीम इंडिया के लिए तहलका मचा रहे युजवेंद्र चहल को छह करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च कर रिटेन किया था. मतलब करीब  20 करोड़ रुपये इन चार खिलाड़ियों को ही खरीदने में बेंगलोर ने खर्च कर दिए. 

यह भी पढ़ें: IPL Live Score, RCB vs KKR Live Score: बेंगलोर के सामने लगातार पांचवीं हार टालने का रॉयल चैलेंज

लेकिन हाल अभी तक का यह रहा है कि कोहली की टीम को लगातार चार मैच में हार का सामना करना पड़ा है. और आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उस पर लगातार पांचवी हार का खतरा मंडरा रहा है. लेकिन बात यहीं तक ही सीमित नहीं है. जिस खराब हालात की हम बात कर रहे हैं, वह भयावह स्थिति बताने के लिए काफी है. और इस लिहाज से बेंगलोर को यह इकलौता विकेट कई करोड़ रुपये का पड़ा है! बात यह है कि पिछले खेले चार मुकाबलों के पावर-प्ले (शुरुआती 4 ओवर) में बेंगलोर को सिर्फ एक ही विकेट नसीब हुआ है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: पाकिस्‍तान ने 23 संभावितों के नाम घोषित किए, इन तीन प्रमुख खिलाड़ि‍यों को जगह नहीं

और यह विकेट पहले ही मैच में शेन वॉटसन का था, जो युजवेंद्र चहल ने तीसरे ही ओवर में चटकाया था. इसके बाद से बेंगलोर के गेंदबाज पावर-प्ले में कोेई भी विकेट नहीं ही चटका सके. साफ है कि तमाम करोड़ों रुपये के ये दिग्गज दिग्गज बॉलर शुरुआती चार मैचों में फेंके 24 ओवरों में सिर्फ एक ही विकेट चटका सकते हैं. मतलब साफ है कि करोड़ों कमाने वाले ये बड़े-बड़े गेंदबाजों ने कप्तान विराट कोहली को पावर-प्ले के दौरान बुरी तरह से निराश किया. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद के विचार जान लीजिए.

जारी आईपीएल में अभी तक खेले गए मुकाबलों में पावर-प्ले में विकेट चटकाने के मामले में यह सबसे खराब आंकड़ा है. अब देखने की बात यह होगी कि केकेआर के खिलाफ बेंगलोर के गेंदबाज इस खराब रिकॉर्ड में कितना सुधार कर पाते हैं. या कर भी पाते हैं या नहीं?


 

Comments
हाईलाइट्स
  • क्या इसलिए इतने करोड़ों खर्च किए थे!
  • विराट के गेंदबाजों की शर्मनाक बात!
  • केकेआर के खिलाफ होगोा सुधार?
संबंधित खबरें
विराट कोहली ने केकेआर से मिली हार के पीछे बताईं दो बड़ी वजह
विराट कोहली ने केकेआर से मिली हार के पीछे बताईं दो बड़ी वजह
RCB vs KKR: इन खास आंकड़ों ने आंद्रे रसैल को बना दिया डेथ ओवरों का यूनिवर्स बॉस
RCB vs KKR: इन खास आंकड़ों ने आंद्रे रसैल को बना दिया डेथ ओवरों का यूनिवर्स बॉस
IPL 2019: विराट कोहली ने हासिल की यह खास उपलब्धि, सुरेश रैना को पीछे छोड़ा...
IPL 2019: विराट कोहली ने हासिल की यह खास उपलब्धि, सुरेश रैना को पीछे छोड़ा...
IPL 2019: शाहरुख खान ने आंद्रे रसेल को बताया
IPL 2019: शाहरुख खान ने आंद्रे रसेल को बताया 'बाहुबली' तो फैंस बोले 'जय माहिष्‍मति'
RCB vs KKR: शेन वॉटसन का यह विकेट बेंगलोर को करोड़ों रुपये का पड़ा
RCB vs KKR: शेन वॉटसन का यह विकेट बेंगलोर को करोड़ों रुपये का पड़ा
Advertisement